ग्रैंड न्यूज़ डेस्क। INTERESTING NEWS : ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड (Queensland) में 4 साल पहले हुई हत्या का मामला फिर सुर्खियों में है। 2018 में यहां के वैंगेटी बीच (Wangetti Beach) पर एक 24 वर्षीय युवती की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। हत्या कर उसका शव बीच किनारे रेत में दबा दिया गया था।

 

 

पंजाब का राजविंदर प्राइम सस्पेक्ट

क्वींसलैंड पुलिस ने बताया कि 24 साल की तोया कॉर्डिंग्ले (Toyah Cordingley) की हत्या के मामले में फिर जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले को लेकर पुलिस ने जनता से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मदद मांगी है। पुलिस के मुताबिक इस मामले का मुख्य आरोपी राजविंदर सिंह माना जा रहा है। राजविंदर सिंह भारत के पंजाब का मूलनिवासी है, जो यहां क्वींसलैंड में रहकर नौकरी करता था।

 

इस हालत में मिला था युवती का शव

पुलिस ने बताया कि 21 अक्टूबर 2018 को तोया कॉर्डिंग्ले (Toyah Cordingley) के पिता को उसका शव वैंगेटी (Wangetti Beach) बीच पर संदिग्ध परिस्थितियों में मिला था। तोया अपने डॉग के साथ बीच पर टहलने के लिए गई थी, जब वह नहीं लौटी तो उसके पिता ने बीच पर उसकी खोज शुरू की। कुछ ही दूरी पर युवती का शव संदिग्ध परिस्थितयों में मिला। उसकी बॉडी आधी रेत में दबी हुई थी और कुछ दूरी पर उसका डॉग बंधा हुआ मिला था।

 

अचानक क्वींसलैंड से भागा राजविंदर

युवती का शव मिलने के कुछ घंटों बाद क्वींसलैंड में रहने वाले राजविंदर सिंह ने ऑस्ट्रेलिया छोड़ दिया था। वह अचानक अपनी नौकरी, बीवी और तीन बच्चों को ऑस्ट्रेलिया में छोड़कर कहीं चला गया। इस मामले में राजविंदर को मुख्य आरोपी मानते हुए ऑस्ट्रेलिया पुलिस ने भारतीय पुलिस से भी मदद मांगी है। राजविंदर की किसी भी प्रकार की जानकारी देने पर ऑस्ट्रेलिया सरकार ने 1 मिलियन ऑस्ट्रेलियन डॉलर ( तकरीबन 5.5 करोड़ रु) का इनाम देने की घोषणा की है। पुलिस ने राजविंदर का सिडनी एयरपोर्ट का सीसीटीवी फुटेज भी जारी की है।