CG NEWS : महासमुन्द। जिले के बसना ब्लॉक के एक गांव सागरपाली की सार्वजनिक सरकारी जमीन और सार्वजनिक कुएँ पर कब्जा कर दबंगई दिखाने वाले के खिलाफ कार्यवाही कर की मांग ग्रामीणों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर की है।


यह मामला बसना ब्लॉक के ग्राम सागरपाली का है, जहां की शासकीय भूमि खसरा नंबर 173 पर उग्रसेन पटेल, रंजीत पटेल, पारस पटेल ने कब्जा कर सरकारी जमीन पर दुकान बना लिया है। ग्रामीणों ने सार्वजनिक कुआं को पाटकर दुकान बनाने का जब विरोध किया, तब कब्जा धारियों ने ग्रामीणों के साथ अभद्र व्यवहार कर गाली गलौज की है। मामले की शिकायत सरायपाली थाना में की गई, लेकिन दबाव के चलते पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। लिहाजा ग्रामीणों को ब्लॉक के एसडीएम, तहसीलदार से भी शिकायत की गई, लेकिन उनके द्वारा भी कार्यवाही नहीं करने पर ग्रामीणों को लामबंद होकर मजबूरी में कलेक्टर से शिकायत करनी पड़ी।

ग्रामीणों का कहना है कि राजनीतिक दबाव और ग्राम सरपंच के निष्क्रियता के चलते निस्तारित के तालाब पर कुछ लोगों ने कब्जा कर लिया है। जिस वजह से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। मामले में जिला कलेक्टर कार्यवाही नहीं करते हैं तो मजबूरन ग्रामीणों को सड़क की लड़ाई लड़नी पड़ेगी।