रायपुर : CG News : 26 नवंबर को होने वाली भूपेश कैबिनेट की बैठक को रि-शेड्यूल किया गया है। कैबिनेट की अहम बैठक अब 24 नवंबर को होगी। इस बैठक में कई अहम मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

दरअसल, 1 और 2 दिसंबर को राज्य में विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया गया है। विशेष सत्र को लेकर कैबिनेट में अहम चर्चा है। मिली जानकारी के अनुसार सीएम भूपेश बघेल 25 से 28 नवंबर तक दिल्ली और मध्यप्रदेश में रहेंगे। कैबिनेट की यह बैठक दोपहर 12 बजे से मुख्यमंत्री निवास में आयोजित होगी। बैठक में आदिवासी आरक्षण को लेकर विधेयक पर चर्चा होगी।

इन्हें भी पढ़े : CG NEWS : एच.आई.व्ही. पीड़ित मरीजों को मिल रही निःशुल्क दवा और अन्त्योदय अन्नयोजना का लाभ

विशेष सत्र में संशोधन विधेयक लाया जायेगा या फिर शासकीय संकल्प लाया जायेगा ? इस पर निर्णय लिया जायेगा। कैबिनेट के मद्देनजर प्रस्तावों की तैयारी शुरू हो गई है। चीफ सिकरेट्री ने सभी सचिवों को सूचना देकर कैबिनेट की सहमति योग्य अन्य प्रस्ताव 25 नवंबर तक मांगे हैं।

बताया जाता है कि आरक्षण को लेकर गत दिनों राज्य सरकार ने तीन आईएएस (IAS) की अगुवाई में कमेटी बनाकर महाराष्ट्र, तमिलनाडू और कर्नाटक के आरक्षण नियम का अध्ययन का निर्देश दिया था। कैबिनेट की बैठक में उन राज्यों में आदीवासी और अन्य वर्गों के आरक्षम रोस्टर का अध्ययन कर अपनी रिपोर्ट भी इस कैबिनेट में देंगे।

इन्हें भी पढ़े : Chhattisgarh News : CM भूपेश ने ली अधिकारियों की क्लास, पेयजल, डायबिटीज और हाथियों के मूवमेंट पर ली जानकारी