रायगढ़। रायगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए कॉल सेंटर( call center) संचालित कर ठगी करने वाले बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है।पुलिस ने इन आरोपियों को कोलकाता( kolkata) के एक कॉल सेंटर से धरदबोचा है। पकड़े गए आरोपियों में 14 युवती और 8 युवक शामिल है। ये सभी आरोपी कॉल कर लोगों के खाली जमीन पर ऐयरटेल कंपनी का टॉवर लगाने का झांसा देते थे ।

Read more : RAIPUR CRIME NEWS : रहे सावधान, सरकारी नौकरी के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक थाना पुसार के अपराध क्रमाक 357/2022 धारा 420 आईपीसी के प्रार्थी आदित्य मिश्रा निवासी ग्राम महलोई थाना पुसौर द्वारा थाना पुसौर में 8 सितंबर 2022 को एक लिखित आवेदन देकर धोखाधड़ी का रिपोर्ट दर्ज कराया गया था जिसके अनुसार उसे अगस्त माह में 3 अलग-अलग मोबाईल नंबरों से अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) कॉल कर गांव में एयरटेल कंपनी का टावर लगाने के संबंध में चर्चा कर घर व प्लाट चाहिये बोला था और घर व प्लाट के एवज में प्रति माह 15,000 रूपये किराया व बोनस( bonus) तौर पर 15 लाख रूपये एक साथ देने का लालच दिये थे ।

ठगी मामले में वांछित इन 22 आरोपियों का ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी पेश किया गया

रायगढ़ की पुसौर पुलिस द्वारा एडिशनल चीफ मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोलकाता के न्यायालय से थाना पुसौर के ऑनलाइन ठगी मामले में वांछित इन 22 आरोपियों का ट्रांजिट रिमांड के लिए अर्जी पेश किया गया जिसमें 8 आरोपी युवकों का माननीय न्यायाधीश द्वारा ट्रांजिट रिमांड( remand) दिया गया तथा 14 आरोपित युवतियों को सशर्त अंतरिम बेल का लाभ देकर ट्रांजिट रिमांड खत्म होने की अवधि के पूर्व रायगढ़ न्यायालय में उपस्थित होने आदेश दिया गया है ।