सक्ती। CG NEWS : कलेक्टर नुपूर राशि पन्ना ने आज सभी विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने धान खरीदी की समीक्षा करते हुए कहा जिले में सुव्यवस्थित धान की खरीदी करने, खरीदी केन्द्रों में धान बेचने आए किसानों की सुविधाओं का उचित व्यवस्था सुनिश्चित करने कहा साथ ही केन्द्रों में साफ-सफाई, कम्प्यूटर की व्यवस्था धान को बारिश से बचाने के लिए तिरपाल बारदानों की उपलब्धता, पेयजल विद्युत सहित अन्य व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

 

 

कलेक्टर ने भेंट मुलाकत, जन दर्शन और आम नागरिकों से प्राप्त आवेदनों को जल्द से जल्द निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने राजस्व के लंबित प्रकरणों को शीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए है। कलेक्टर कहा शासकीय योजनाओं कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने जिला स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलम्पिक के सुव्यवस्थित आयोजन कराने के निर्देश दिए संबंधित अधिकारियों को दिए।

 

बैठक में कलेक्टर ने गोधन न्याय योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि जिले में संचालित सभी गौठानों में किए जा रहे गोबर खरीदी और गोमूत्र खरीदी की जानकारी ली। उन्होंने गौठानों से जुड़े सभी स्व सहायता समूहों को गौठानों एक्टीविटी संचालित करने कहा है। उन्होंने रीपा के तहत चिन्हांकित गौठानों में व्यवस्था सुनिश्चत करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने सिंचाई विभाग को रबी फसल के लिए नहरों से पानी की सुविधा रोकते हुए धान के बदले दूसरी लाभदायक फसलें जैसे – गेहू, चना, मटर, सरसों, मक्का, उड़द, मूंग आदि फसल के लिए प्रोत्साहित करने कहा। बैठक में कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों को नामांतरण, सीमांकन, बंटवारा, डायवर्सन, अन्य राजस्व प्रकरण, तथा अन्य विभिन्न शिकायतो का निराकरण समय-सीमा में करने के निर्देश दिए।

 

बैठक में कलेक्टर ने सड़कों मरम्मत, जल जीवन मिशन, मनरेगा, राजस्व प्रकरणों के निराकरण, लोक सेवा गारंटी, क्लब, हाट बाजार क्लीनिक योजना, धन्वंतरी योजना, निर्माण कार्यों की अद्यतन स्थिति, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर योजना, सहित अन्य योजनाओं का भी समीक्षा की और आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में सभी विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।