अमेजन इंडिया ने बड़ा फैसला लिया है. कंपनी ने अपने ई-लर्निंग प्लेटफॉर्म को भारत( india) में बंद करने का फैसला लिया है. अगर आपने भी इस लर्निंग प्लेटफॉर्म में रजिस्ट्रेशन करा रखा है तो जान लें

REad more : Prepaid Recharge : मार्केट में तहलका मचाने आ रहा VI रिचार्ज, कॉलिंग और डेटा के साथ Amazon और Disney Plus Hotstar सब्स्क्रिप्शन सब फ्री

कोरोना महामारी के बाद कंपनी ने यह प्लेटफॉर्म भारत में शुरू करने का फैसला लिया था. इस प्लेटफॉर्म के जरिए स्टूडेंट्स( students) प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग( coaching) कर सकते हैं।साथ ही एंट्रेंस एग्जाम की तैयारी भी करते थे।

भारत में इसकी सफलता कुछ खास नहीं रही

बता दें मार्केट में इस फील्ड में पहले से ही कई कंपनियां शामिल हैं जैसे – byju’s, Unacademy, Vedantu आदि. इसकी वजह से भारत में इसकी सफलता कुछ खास नहीं रही।इसमें अभी करीब 150 स्टूडेंट्स( students) शामिल हैं और 50 कर्मचारी भी जुड़े हुए हैं।

क्यों बंद हो रही कंपनी?

कंपनी ने बताया है जिन भी लोगों के पास में अमेजन ई-लर्निंग का एक्सेस है वह लोग अक्टूबर( october) 2024 तक उस कंटेट का इस्तेमाल कर सकेंगे।कंपनी के प्रवक्ता से मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी बड़ा सोचती है और नए आइडिया में निवेश करती है।