मथुरा। OMG : उत्तर प्रदेश के मथुरा (Mathura of Uttar Pradesh) में अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मथुरा पुलिस के थाने में रखा 581 किलो गांजा चूहे खा गए (Rats ate 581 kg of hemp)। ये बात हम नहीं पुलिस की कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट कह रही है। मथुरा पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल कर बताया है कि माल खाने में रखा गया 581 किलो गांजा चूहे खा गए। गांजे की इतनी बड़ी खेप मथुरा पुलिस ने दो मामलों में जब्त की थी, इसके बाद थाने के मालखाने में इसको साक्ष्य के तौर पर रखा गया।  गांजा करीब 60 लाख रुपये का बताया जा रहा है। वहीँ पुलिस का कहना है कि चूहे आकार में छोटे होते हैं और पुलिस से नहीं डरते।

 

ALSO READ : BIG NEWS : छत्तीसगढ़ में आरक्षण का नया कोटा तय, आदिवासी समाज को 32%, SC को 13%, OBC को 27% और EWS को 4% रिजर्वेशन, पीड़ितों की मदद के लिए बढ़ा मुआवजा

 

मामला शेरगढ़ और हाईवे थाना पुलिस से जुड़ा हुआ है। इस रिपोर्ट को पढ़ने के बाद अच्छे-अच्छे लोगों के सिर चकरा गए, अब चूहों के गांजा खाने का मामला चर्चा का विषय बन गया है। दरअसल शेरगढ़ और हाईवे थाना पुलिस ने साल 2018 में 386 और 195 किलो गांजा कुछ अपराधियों के साथ पकड़ा था। इसके बाद गांजे को मालखाने में जमा करा दिया गया। पुलिस ने सबूत के तौर पर गांजे का सैंपल भी कोर्ट में पेश किया था। इसके बाद एडीजे सप्तम संजय चौधरी ने पुलिस को आदेश दिया कि गांजे की पूरी खेप को कोर्ट में सील मुहर के साथ प्रस्तुत किया जाए। इसके बाद पुलिस का जवाब चौंकाने वाला था। पुलिस ने कोर्ट में रिपोर्ट लगाई कि सारा गांजा चूहे खा गए। ऐसे में उसे कोर्ट में पेश नहीं किया जा सकता है।

 

ALSO READ : छ्त्तीसगढ़ के सहदेव दिरदो की बॉलीवुड में एंट्री, इस फिल्म में जल्द आएंगे नजर, ‘बसपन का प्यार’ गाने से हुए थे रातों रात फेमस

पुलिस की रिपोर्ट पर कोर्ट ने मांगा सबूत


मथुरा पुलिस ने कोर्ट में चूहों को लेकर बेबसी जाहिर की। बताया गया कि मालखाने में कोई भी ऐसी जगह नहीं है, जिसे चूहों से बचाया जा सके। पुलिस रिपोर्ट में बताया गया है कि चूहों के खाने के बाद जो कुछ गांजा बचा उसे नष्ट कर दिया गया। इस पर कोर्ट ने एसएसपी को थानों और मालखानों में चूहों से निपटने के लिए काम करने को कहा। साथ ही पुलिस टीम को 26 नवंबर तक इस मामले में सबूत के साथ रिपोर्ट देने के आदेश दिए हैं।