BIG NEWS : दुर्ग। भारतीय थल सेना में भर्ती के लिए दुर्ग रविशंकर स्टेडियम में आज से 13 दिसंबर तक अग्निवीर रैली का आयोजन किया गया है। छत्तीसगढ़ राज्य के समस्त जिलों से लगभग 70 हजार युवाओं की उपस्थिति संभावित मानी गई है। पहले दिन 10 हजार के आसपास कैंडिडेट्स शामिल हुए। रात 1 बजे से सुबह 6 बजे तक पहले दिन की भर्ती प्रक्रिया संपन्न हुई। आज दुर्ग, बस्तर, सरगुजा और कांकेर के कैंडिडेट्स हुए शामिल। वही जिला प्रशासन के द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम स्टेडियम के आस-पास किया गया है।

अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में आए हुए उम्मीदवारों को दैनिक दिनचर्या में किसी प्रकार का व्यवधान न हो इसके लिए अस्थाई और मोबाइल टायलेट के माध्यम से बेहतर प्रबंधन करने का प्रयास किया गया है। अभ्यर्थियों की आवास के जगह में 65 और भर्ती स्थल पर 60 अस्थाई शौचालयों का निर्माण किया गया है। इसके अलावा अवश्यकता अनुसार मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था विभिन्न स्थानों पर की गई है। संबंधित अधिकारियों को पर्याप्त पानी एवं साफ-सफाई की उचित व्यवस्था बनाए रखने के लिए जिला प्रशासन द्वारा आवश्यक निर्देश भी दिए गए हैं। इस दौरान भर्ती में आए छात्रों का जोश का अलग-अलग नजारा देखने को मिला.


गाइड लाइन के अनुरूप उम्मीदवारों के दस्तावेज से लेकर शारीरिक परीक्षण के लिए स्थल पर अलग-अलग स्क्रीनिंग सेक्शन रखे गए हैं। ताकि उम्मीदवार क्रमवार प्रक्रिया को अपनाकर सुगम तरीके से भर्ती प्रक्रिया में शामिल हो सके। अग्निशमन दल भी रहेगा उपस्थित- किसी अनहोनी की स्थिति में आग से निपटने के लिए भी जिला प्रशासन द्वारा स्थल को तैयार किया गया है। जिसके लिए अग्निशमन दल को अग्निशामक गाड़ी और यंत्र के साथ मौके पर मौजूद रहेगी। सुबह 6 बजे तक शारीरिक परीक्षा प्रक्रिया के साथ पूरी हो गया, सबसे पहले रात 1 बजे से आवेदकों को मैदान में प्रवेश दिया गया, इसके बाद सुबह 4 बजे लंबाई में सही पाए जाने पर 1.6 किमी की दौड़ लगवाई जाती है। दौड़ में सफल होने के बाद आवेदक का मेडिकल समेत अन्य परीक्षण किया जाएगा, सफल होने के बाद लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र दिए जाएगा। दुर्ग एसपी का कहना है कि अग्निवीर भर्ती में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ आने वाले अभ्यार्थियों के लिए चार लाइन सुरक्षा बनाई गई है, बच्चों से अपील है कि नौकरी लगाने के नाम पर जो घूम रहे हैं लोगों के चंगुल में ना फंसे, आर्मी की भर्ती पूरी पारदर्शी होती है। पुलिस लगातार ऐसे लोगों पर नजर बनाई हुई है।