CG NEWS : सरगुजा। जिले के लखनपुर ब्लाक के ग्राम इरगांवा में हितग्राहियों के राशन डकारने का मामला सामने आया है. जहां हितग्राही अपनी शिकायत लेकर सैकड़ों की संख्या में कलेक्टर दफ्तर पहुंचे. दअरसल लखनपुर के ग्राम पंचायत इरगांवा में पिछले 3 महीनों से राशनकार्डधारियों को राशन वितरण नही किया जा रहा है.

इसकी शिकायत ग्रामीणों ने स्थानीय स्तर पर कई बार की गई. बावजूद इसके अधिकारी टालमटोल करते रहे. जिसके बाद गुस्साए सैकड़ो ग्रामीणों ने अंबिकापुर के कलेक्टर दफ्तर का कूच किया. जहां सैकड़ों की संख्या में पहुंचे ग्रामीणों ने अपनी बात कलेक्टर से बताई. और मांग कि गई कि जिसके द्वारा राशन वितरण किया जा रहा है.

 

उस पर कार्यवाही की जाए क्योंकि हमेशा से राशन वितरण करने में लापरवाही की जा रही है. इधर कलेक्टर ने तत्काल ग्रामीणों की शिकायत संबंधित अधिकारी को जांच करने के लिए कहा गया है. वही संबंधित अधिकारी एसडीएम ने इस पूरे मामले को लेकर कहा कि फूड इंस्पेक्टर और नायब तहसीलदार को जांच के लिए भेजा जाएगा. अब देखना होगा कि पिछले कई महीनों से नहीं मिलेगा जनों का वितरण किस प्रकार राशन दुकान संचालक द्वारा किया जाएगा या राशन दुकान संचालक के द्वारा पूरे राशन को हजम कर लिया जाएगा।