रायपुर। CG BREAKING : संतराम नेताम छत्तीसगढ़ विधानसभा के उपाध्यक्ष चुने गए. छत्तीसगढ़ विधानसभा के नए उपाध्यक्ष के चुनाव में केशकाल के विधायक संतराम नेताम सर्व सम्मति से उपाध्यक्ष चुने गए. मनोज मंडावी के निधन के बाद से विधानसभा उपाध्यक्ष का पद रिक्त था. इसके लिए केशकाल के विधायक संतराम नेताम का चयन किया गया है. कांग्रेस विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर सहमति बनी थी।

 

आज नामांकन और गुरुवार को चुनाव होना था, लेकिन एकमात्र नामांकन होने के कारण उपाध्यक्ष के रूप में उनके नाम का ऐलान कर दिया गया है. संतराम नेताम ने साल 2013 में केशकाल विधानसभा से पहली बार चुनाव जीता था. इसके बाद 2018 में फिर जीत दर्ज की. इससे पहले वह बड़ेराजपुर जनपद पंचायत के सदस्य भी रह चुके थे. 2 मई 1972 को कोंडागांव में विश्रामपुर के पलना जन्में नेताम ने एमए एलएलबी करने के बाद पुलिस की नौकरी में कदम रखा।

 

इसके बाद करीब 17 साल तक छत्तीसगढ़ पुलिस में अपनी सेवाएं दीं. फिर कांग्रेस की सदस्यता ले ली. कभी शादी-समारोह में बैंड बजाते तो कभी रामलीला के मंच में कुंभकर्ण की भूमिका निभाते, कभी जूठे बर्तन साफ करते और कभी हल चलाते हुए वीडियो में आपने संतराम नेताम को देखा होगा. नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के केशकाल विधानसभा के विधायक नेताम को लोग इस तरह की कई भूमिकाओं में देख चुके हैं. नेताम को डाउन टू अर्थ रहना पसंद है।