अंबिकापुर। CG NEWS : उत्‍तर भारत में जहाँ कड़ाके की ठंड का कहर देखने को मिला है। वही राजधानी दिल्‍ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान सहित कई राज्‍यों में ठंड बढ़ी है। ऐसे में स्‍कूली बच्‍चों के लिए परेशानी बढ़ रही है। देश के कई राज्‍यों ने बढ़ती ठंड को देखते हुए विंटर वेकेशन का ऐलान कर दिया है, तो कई जगह स्‍कूलों की टाइमिंग बदल दी गई है। इस में कड़ी में अब छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले में विंटर वेकेशन का ऐलान किया है। बच्चों के स्वास्थ्य ठीक रहे और उन्हें ठंड की वजह से किसी तरह की परेशानी न हो।

ALSO READ:- CG VIDHANSABHA : संतराम नेताम ने भरा नामांकन, छग विधानसभा में निर्विरोध उपाध्यक्ष बनना तय  

अंबिकापुर में ठंड के कारण स्कूलों में तीन दिनों की छुट्टी घोषित की है। यह आदेश सरगुज़ा कलेक्टर कुंदन कुमार ने जारी किया है। जिसके अनुसार 7 जनवरी से प्राथमिक से लेकर उच्चत्तर माध्यमिक स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। बता दें कि उत्‍तर भारत की तरफ से आ रही हवाओं की वजह से दिन के साथ-साथ रात में भी ठंड बढ़ गई है। कड़ाके की ठंड की वजह से सबसे ज्यादा बच्चों की हालात ख़राब है। कड़ाके की ठंड के कारण वाहनों की आवाजाही भी सुबह के वक्त प्रभावित हो रही है। यात्री बसों के अलावा स्कूल बसों के चालकों को घना कोहरा के कारण वाहन चलाने में परेशानी हो रही है। आज सुबह से ही कोहरा बिल्कुल फुहार के समान बरस रहा था, मानो ऐसा लग रहा था कि हल्की बारिश हो रही है। पेड़ों के नीचे बिल्कुल बारिश के समान जमीन गीली हो गई है।

मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, गुरुवार के बाद ही लोगों को कोहरे से राहत मिल सकती है। वहीं, लगातार कोहरा छाने और धूप नहीं निकलने से लोग बीमार भी हो रहे हैं। चिकित्सकों ने कड़ाके की सर्दी के मौसम में स्वास्थ्य का खास ध्यान रखने की सलाह भी दी है।