Shraddha murder case : श्रद्धा वाकर हत्याकांड मामले में एक नया मोड़ समाने आया है। दिल्ली पुलिस ने बुधवार को कहा कि उनके द्वारा बरामद किए गए बालों और हड्डियों के DNA सैंपल से श्रद्धा से मैच हुआ हैं। पुल‍िस को श्रद्धा मर्डर केस में महरौली के जंगल से बाल के गुच्छे और हड्डियां म‍िली थीं। जिनका मैच कराने के ल‍िए DNA सैंपल को जांच के लिए हैदराबाद लैब भेजे गए थे।

इन्हें भी पढ़ें : Shraddha murder case : श्रद्धा मर्डर केस में बड़ा खुलासा : जंगलों से मिली श्रद्धा के हड्डियों से पिता का DNA सैंपल हुआ मैच

दिल्ली पुलिस ने कहा कि महरौली के वन क्षेत्र में पाए गए नमूनों की माइटोकॉन्ड्रियल DNA रिपोर्ट और हैदराबाद में सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग डायग्नोस्टिक (CDFD) में परीक्षण के लिए भेजी गई है, जो पीड़िता के पिता और भाई के DNA से मैच होती है।

हड्डी और बालों के नमूने “डीएनए माइट्रोकॉन्ड्रियल प्रोफाइलिंग” के लिए हैदराबाद भेजे गए थे क्योंकि शरीर के अंगों से DNA नहीं निकाला जा सकता था। विशेष पुलिस आयुक्त सागर प्रीत हुड्डा ने कहा, “माइटोकॉन्ड्रियल DNA रिपोर्ट में श्रद्धा वॉकर के साथ बाल और हड्डी के नमूने के मिलान की पुष्टि हुई है। दिल्ली पुलिस को सेंटर फॉर डीएनए फिंगरप्रिंटिंग एंड डायग्नोस्टिक्स से रिपोर्ट मिल गई है।”

Shraddha murder case :  18 मई को हुई थी श्रद्धा की हत्या

अभीतक मिले सबूतों की लिस्ट में पुलिस के पास उसके “कबूलनामे” के अलावा कथित रूप से आफताब द्वारा हत्याकांड में इस्तेमाल किए गए कुछ चाकू हैं। आरोपी आफताब पर 18 मई को श्रद्धा की हत्या का आरोप है। महाराष्ट्र के वसई की रहने वाली वालकर की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने इस साल मई में दिल्ली में कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आफताब ने कथित तौर पर श्रद्धा के शव के 35 टुकड़े किए थे, और शव के टुकड़ों को दिल्ली शहर के अलग-अलग हिस्सों में ठिकाने लगाने से पहले तीन हफ्ते तक दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास पर फ्रिज में रखा था।