रायपुर। CG NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से आज यहां उनके निवास कार्यालय में खैरागढ़ विधायक यशोदा नीलांबर वर्मा के नेतृत्व में खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिले के शासकीय हाई स्कूल मदराकुही के विद्यार्थियों और अध्यापकों के प्रतिनिधि मंडल में सौजन्य मुलाकात की। स्कूल के विद्यार्थियों ने राज्य सरकार के पिछले वर्ष के बजट में जालबांधा में नवीन महाविद्यालय की स्वीकृति करने और गरीब बच्चों की अंग्रेजी माध्यम में निःशुल्क स्कूली शिक्षा के लिए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल प्रारंभ करने की योजना के लिए मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

विद्यार्थियों ने कहा कि खैरागढ़, छुईखदान, गंडई और साल्हेवारा में स्वामी आत्मानंद अंग्रजी माध्यम स्कूल प्रारंभ किये गए हैं। जिससे हमारे भाई बहनों को अंग्रेजी माध्यम में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा ग्रहण करने का अवसर मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने विद्यार्थियों को पूरी मेहनत और लगन से पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया और उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। बच्चों ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला बनाए जाने के लिए भी मुख्यमंत्री के प्रति आभार प्रकट किया।

स्कूल की छात्रा निरजला वर्मा और निहारिका सिंह ने मुख्यमंत्री से कहा की जालबांधा में कॉलेज खुलने पर यहां के छात्रों के उच्च शिक्षा प्राप्त करने के लिए काफी सुविधा हो जायगी। पढ़ाई के लिए अब बाहर जाना नहीं पड़ेगा, जिससे यहां के शैक्षणिक स्तर में भी काफी बदलाव होगा। छात्राओं ने प्रदेश के गरीब छात्रों के लिए बेहतर शिक्षा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से शुरू किए गए स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। कहा कि स्कूल के खोले जाने से अब गरीब बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल पा रही है। अब वे अच्छी इंग्लिश बोल पा रहे हैं। इससे उन्हें आगे कैरियर बनाने में भी काफी मदद मिलेगी। बच्चों ने खैरागढ़-छुईखदान-गंडई जिला बनाए जाने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया।