ग्रैंड न्यूज़ डेस्क। INTERESTING NEWS : नोएडा की आईटी और आईटीईएस कंपनियों में काम करते हुए अब ड्रिंक की जा सकेगी। नोएडा अथॉरिटी ने इस कैटेगरी की कंपनियों में बार और रेस्टोरेंट खोलने के इस प्रावधान को मंजूरी दे दी है. बताया जा रहा है कि ऐसी कंपनियां लंबे समय से इस बात की मांग क रही थीं, क्योंकि इन कंपनियों में 24 घंटे होता है। 

अगर आप नोएडा की किसी मल्टीनेशनल IT और ITES कंपनी में काम करते हैं और पीने के शौकीन हैं तो खुश हो जाइए, क्योंकि अब नोएडा के IT और ITES कंपनी में रेस्टोरेंट और बार खुल सकते हैं. नोएडा प्राधिकरण ने अपने पिछली बोर्ड बैठक में इस मामले को लेकर मंजूरी दे दी है.

नोएडा के IT और ITES कंपनी में बार और रेस्टोरेंट खोले जा सकते हैं. नोएडा प्राधिकरण ने अपनी पिछली बोर्ड बैठक में इस तरह आवंटित हुए प्लाट में बार-रेस्टोरेंट खोलने के संबंध में एनओसी के प्रावधान को मंजूरी दी है. लंबे समय से इस कैटेगरी की कंपनियां कैंपस में बार खोलने की मांग नोएडा प्राधिकरण से कर रही थीं।

 

कई IT और ITES कंपनियों को प्राधिकरण के द्वारा जब आवंटित किया जा रहा था, तब से कंपनियां बार और रेस्टोरेंट की मांग कर रही थीं. ये कंपनियां 24 घंटे काम करती हैं, क्योंकि कई अन्य देशों में भी कंपनियों के दफ्तर हैं. ऐसे में वहां की तरह नोएडा में भी बार खोलने की मांग की जा रही थी।

ALSO READ : PM Kisan Scheme : बजट से पहले किसानों के लिए खुशखबरी, पीएम मोदी ने बताया- आय हो गई दोगुनी, अब मिलेगा इतना पैसा!

 

इस प्रक्रिया के तहत कंपनियों को दिया जाएगा बार और रेस्टोरेंट का लाइसेंस

बार और रेस्टोरेंट खोलने के लिए कंपनियों को आवेदन करना पड़ेगा. इसके बाद जिला प्रशासन उनको लाइसेंस जारी करेगा और नोएडा प्राधिकरण एनओसी देगी. बार लाइसेंस लेने के लिए इस कैटेगरी की कंपनियों को एक्साइज विभाग में आवेदन करना होगा.

लाइसेंस देने के लिए डीएम की देखरेख में काम करने वाली डिस्ट्रिक्ट बार कमेटी फैसला लेगी. इसके साथ ही नोएडा प्राधिकरण, नोएडा पुलिस और और एक्साइज विभाग तीनों से एनओसी मिलने के बाद कंपनी को लाइसेंस मिल जाएगा, जिसके बाद कंपनी बार और रेस्टोरेंट खोल सकती है.