रायपुर। CG BIG NEWS : प्रदेश के कर्मियों को गृह भाड़ा भत्ते पर राज्य सरकार जल्द ही नए वर्ष का तोहफा देगी।  छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन की मांग पर मुख्यमंत्री सचिवालय ने वित्त विभाग को कार्यवाही के लिए पत्र लिखा है। सूत्रों के मुताबिक वित्त विभाग ने गृह भाड़ा भत्ता देने पर 450 करोड़ का खर्च अनुमानित है राज्य सरकार जल्द ही घोषणा करेगी।

 

मालूम हो कि- महंगाई व गृह भाड़ा भत्ते के लिए छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के बैनर तले प्रदेशभर के कर्मचारियों ने चार चरणों में आंदोलन किया था। कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कर्मचारियों को जूस पिलाकर अनिश्चितकालीन आंदोलन समाप्त करवाया था। कर्मचारियों की महंगाई भत्ते की एक मांग राज्य सरकार ने पूरी की है। वही गृह भाड़ा भत्ते और महंगाई भत्ते के एरियर्स की मांग बाकी है। इसको लेकर फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा की ओर से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को स्मरण पत्र लिखा गया था।

उन्होंने मुख्य सचिव अमिताभ जैन, कृषि मंत्री मंत्री चौबे के साथ हुई चर्चा का हवाला देते हुए मांगें पूरी करने की मांगकी है। सचिवालय ने दोनों मांगों पर कार्यवाही के लिए वित्त विभाग को पत्र लिखा है। राज्य सरकार जल्द ही घोषणा करेगीं।