रायपुर : RAIPUR NEWS : कलेक्टर डॉ सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे (Dr. Sarveshwar Narendra Bhure) ने आज राम वन गमन पर्यटन परिपथ के तहत माता कौशल्या धाम चंदखुरी में अधोसंरचना विकास के किए जा रहे कार्यों का जायजा लिया। वहां उन्होंने आम जनों के आवागमन एवं श्रद्धालुओं की संख्या में बढ़ोतरी को देखते हुए सुविधाएं बढ़ाने एवं सौंदर्यीकरण हेतु किए जा रहे कार्यों की जानकारी लेकर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

इन्हें भी पढ़ें : CG NEWS : कलेक्टर भुरे ने किया निरीक्षण, गुणवत्ता के साथ और तेजी से रोड़ मरम्मत के दिए निर्देश

कलेक्टर डॉ भुरे को पर्यटन विभाग के अधिकारियों ने जानकारी दी कि प्रथम और दूसरे चरण के सभी कार्य पूरे हो गए हैं। अधोसंरचना विकास के अबतक लगभग 70% कार्य पूर्ण हो चुके हैं जिसमें तालाब का गहरीकरण, सौंदर्यीकरण, जोत कक्ष, ब्रिज निर्माण, पाथवे ,प्रवेश द्वार, मूर्ति स्थापना आदि सभी कार्य पूर्ण हो चुके हैं।

श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए राज्य शासन ने निर्देशित किया है कि वहां सुविधाएं बढ़ाई जाए । इस तारतम्य में वहां गार्डन, बाउंड्री वाल और सड़क चौड़ीकरण किया जायेगा। बाउंड्री वाल बनने के पश्चात टूरिज्म बोर्ड द्वारा वहां म्यूरल आर्ट किया जाएगा। कलेक्टर ने उक्त सुविधाओं के लिए मौके पर उपस्थित सभी संबंधित विभाग के अधिकारियों से चर्चा की। टूरिज्म बोर्ड द्वारा लाइट और साउंड का काम किया जा रहा है।

अधिकारियों ने कलेक्टर से नए ट्रांसफार्मर की आवश्यकता के संबंध में भी बात की। अधिकारियों ने यह भी बताया कि पब्लिक टॉयलेट और पेयजल की सुविधाएं जनवरी के अंत तक आम नागरिकों मिलनी शुरू हो जाएगी। इस अवसर पर सहायक कलेक्टर श्री जयंत नहाटा, आरंग के एसडीएम ,तहसीलदार एवं सभी संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।