रायगढ़। SUICIDE NEWS : इंदिरा आवास के पीछे कोसम पेड़ में फांसी लगाते हुए दुनिया को असमय अलविदा कह दिया। यह दुखद प्रसंग घरघोड़ा थाना क्षेत्र का है। पुलिस छानबीन कर रही है।

आपको बता दें कि गूंगी बेटी और दिव्यांग बेटे सहित 3 बच्चों के किसान पिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर लिया है। घटना की विवेचना कर रहे प्रधान आरक्षक उदय सिंह सिदार ने बताया कि घरघोड़ा से लगभग 12 किलोमीटर दूर ग्राम जरकट में गुरुवार सुबह उस समय सनसनी फैल गई, जब इंदिरा आवास में रहने वाले शौकीलाल सिदार आत्मज स्व. दुकालू राम सिदार (40 वर्ष) की लाश उसके घर के पीछे स्थित कोसम पेड़ में बंधे रस्सी के फंदे पर लटकती मिली।

पेड़ में झूलते शव को देखने भीड़ लगने लगी तो मृतक के रिश्तेदार जनकराम सिदार ने मौके की नजाकत को भांप इसकी सूचना थाने में दी। इधर, लाश मिलने की भनक लगते ही हरकत में आई पुलिस तत्काल घटना स्थल पहुंची और शव को नीचे उतारे, और पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा दिया। पुलिस ने मृतक के परिजनों से पूछताछ की, तो पता चला कि खेती किसानी का काम करने वाले शौकीलाल के 3 बच्चों में बेटी गूंगी तो बेटा दिव्यांग है। शराब पीने का शौकीन शौकीलाल पहले भी खुद की जान लेने की नाकाम कोशिश कर चुका था, मगर ऐन मौके पर वह बच गया था।

बीते बुधवार देर रात तकरीबन 11 बजे वह घर से निकला और दूसरी सुबह फांसी में उसकी लाश पाई गई। 3 बच्चों के पिता ने आखिरकार किन कारणों से परेशान होकर ऐसा आत्मघाती कदम अख्तियार किया। इसका खुलासा नहीं हो पाया है। फिलहाल घरघोड़ा पुलिस मर्ग कायम करते हुए मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।