ग्रैंड न्यूज़ डेस्क। CG NEWS : छत्तीसगढ़ में ठंड से फिर एक व्यक्ति की मौत होने का मामला सामने आया है। प्रदेश के रामानुनज-बलरामपुर जिला (Ramanunj-Balrampur district) अंतर्गत राजपुर थाना क्षेत्र के ग्राम डिंगों में ठंड लगने से एक पहाड़ी कोरवा युवक की मौत हो गई है। युवक मेहमानी करने के लिए राजपुर क्षेत्र के ग्राम कोटागहना आया था। मंगलवार सुबह उसका शव झिंगो में अंबिकापुर-गढ़वा नेशनल हाइवे 343 के किनारे एक दुकान के पास पड़ा मिला। युवक के शरीर पर नाममात्र के कपड़े थे। युवक सोमवार की रात शराब पीकर सड़क किनारे सो गया था।

जानकारी के अनुसार, अंबिकापुर-गढ़वा एनएच 343 के किनारे झिंगो में गोलू होटल के पास सुबह एक युवक का शव पड़े होने की सूचना पुलिस को मिली। सूचना पर राजपुर से एसआई अश्विनी पांडेय का दल मौके पर पहुंचा। युवक की शिनाख्त नहीं हो पाने के कारण आस-पास के लोगों से पूछताछ की गई। गोलू होटल के पास दुकान चलाने वाले व्यक्ति ने सूचना दी कि बीती रात दुकान बंद करने के दौरान उसने मृतक को शराब के नशे में बैठा हुआ देखा था। आस-पास के लोगों से पूछताछ के बाद एनएच स्थित जायसवाल ढाबे में काम करने वाले एक व्यक्ति ने मृत युवक को पहचान लिया। पुलिस ने उसके परिजनों को अलखडीहा से बुलाकर पूछताछ की, तो युवक की शिनाख्त हुई ।

सोमवार सुबह निकला था युवक

मृतक युवक की शिनाख्त सुखराम कोरवा पिता मेंहीलाल कोरवा 35 वर्ष, निवासी अलखडीहा, राजपुर के रूप में की गई। वह मेहमानी करने ग्राम कोटागहना आया था। कोटागहना से पता चला कि वह सोमवार सुबह करीब 11 बजे घर से निकला था। वह कहीं से शराब पीकर शाम को झिंगो पहुंच गया था। वहीं वह नशे की हालत में खुले में सो गया। पुलिस ने शव को पीएम के लिए भेज दिया है।

ठंड से मौत की आशंका

पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया सुखराम की मौत ठंड से होने की आशंका है। सरगुजा संभाग में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। कई स्थानों पर पाला भी गिर रहा है। राजपुर में बीती रात न्यूनतम तापमान करीब 6 डिग्री था। युवक ने नाममात्र के कपड़े पहने थे, जिससे ठंड लगने से उसकी मौत होने का अनुमान है। चार दिनों पूर्व मैनपाट के रोपाखार में खुले में शराब के नशे में सोए एक युवक की मौत हो गई थी। दूसरा गंभीर अवस्था में पहुंच गया था। चिकित्सकों के अनुसार अत्यधिक ठंड के कारण खुले में सोने से हाइपोथर्मिया का शिकार होने पर कुछ ही घंटों में व्यक्ति की मौत हो सकती है।