भिलाई। CG NEWS : भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव की पहल से खुर्सीपार क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। हाईक्वालिटी इस सीसीटीवी कैमराें के लगने से क्षेत्र में अपराधिक तत्वों में अकुंश लगेगा। अपराधिक तत्व डरेंगे और यदि कोई अपराधिक कार्य करेगा तो सीसीटीवी कैमरों में रिकार्ड हो जाएगा। जिसके माध्यम से पुलिस को अपराधिक तत्वाें को पकड़ने में सुविधा होगी।

इसे भी पढ़े- Go First : प्लेन ने दिया धोखा, केवल आधे यात्रियों को लेकर उड़ गई GO First की फ्लाइट, DCGA ने मांगी रिपोर्ट, ले सकता है एक्शन!

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव लगातार खुर्सीपार छावनी क्षेत्र के सभी वार्डों में जाकर लोगों से भेंट मुलाकात करते है। कुछ दिनों पहले भेंट मुलाकात के दौरान वार्ड की माताओं और बहनों ने भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव से मांग की थी कि उनके क्षेत्र में सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे लगाए जाए। क्योंकि खुर्सीपार के विभिन्न इलाकों में रात में असामाजिक तत्वों को डेरा रहता है। कई तहर के अपराधिक घटनाओं का खतरा बना रहा है। इस वजह से शाम होने के बाद महिलाएं घर से बाहर निकलने के लिए डरती है। क्षेत्र की माताओं और बहनों की समस्याओं की मांग को विधायक देवेंद्र यादव ने गंभीरता से लिया और क्षेत्र में अपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के साथ ही अपराधिक तत्वों की पहचान हो सकें। इसके लिए उन्हाेंने फैसला लिया कि खुर्सीपार क्षेत्र के प्रमुख चौक चौराहों में सीसीटीवी कैमरा लगाया जाएगा। इसके लिए उन्होंने तत्काल संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया और प्रस्ताव बनवाकर विधायक यादव ने स्वयं सीएम से बात की प्रस्ताव पास कराया। जिसके बाद अब खुर्सीपार के विभिन्न इलाकों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम शुरू हो चुका है।

 

भिलाई नगर विधायक देवेंद्र यादव

19 लाख की लागत से लग रहे सीसीटीवी कैमरे

खुर्सीपार क्षेत्र के विभिन्न प्रमुख चौक-चौराहों में सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है। करीब 19 लाख की लागत से इन कैमरों को लगाया जा रहा है। हाई क्वलिटी इन कैमरों को खुर्सीपार के प्रमुख सड़क के चौक चौराहों में लगाया जाएगा। कुछ ही दिनों में सीसीटीवी कैमरा लगाने का काम पूरा कर लिया जाएगा।

माताओं और बहनों की सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण

हमारी माताओं और बहन बेटियों की सुरक्षा हमारे लिए सबसे जरूरी है। क्षेत्र में शान्ति व्यवस्था बानी रही और कोई अपराध ना हो, इस सोंच के साथ हम खुर्सीपार क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगाया जा रहा है।