धमतरी। BREAKING NEWS : जिले के भेंट मुलाकात कार्यक्रम में सीएम भूपेश बघेल ने भागवत कथा सुनने का आदेश निकालने पर बीईओ को हटाने का आदेश दिया था। सीएम की घोषणा के बाद हरकत में आए सीएम के रायपुर पहुचने से पहले स्कूल शिक्षा विभाग के अधिकारी और 50 मिनट में हटाने का आदेश जारी कर दिया। कुरूद में भागवत कथा सुनने के लिए बीईओ द्वारा आदेश जारी किए जाने की शिकायत को संज्ञान में लेते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कुरूद बीईओ को तत्काल हटाने के निर्देश डीईओ को दिए।

जानकारी के मुताबिक इसकी शिकायत मुख्यमंत्री को समीक्षा बैठक के दौरान मिली। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीईओ को निर्देश दिया कि BEO को तत्काल हटा दें। इससे पहले मगरलोड तहसीलदार की शिकायत मुख्यमंत्री को मिली थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तहसीलदार को हटाने का निर्देश दिया था।

BEO को हटाने के निर्देश के 1 घंटे बाद ही कुरुद बीईओ को राज्य सरकार ने हटाने का आदेश जारी कर दिया । कुरुद बीईओ फतेह मोहम्मद कोया को हटाकर DEO कार्यालय में अटैच किया गया है, वहीं उनके स्थान पर सहायक संचालक रवींद्र मिश्रा को बीईओ कुरुद का प्रभार दिया गया है। इससे पहले धमतरी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिकायतों पर बड़ा एक्शन लिया है। एक और जहां मगरलोड तहसीलदार को शिकायत के बाद हटाने का मुख्यमंत्री ने आदेश दिया, वहीं दूसरी तरफ BEO को भी हटाने का निर्देश मुख्यमंत्री ने DEO को दिया था।

इन्हें भी पढ़े- CM BHENT MULAQAT : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने माँ शीतला शक्तिपीठ मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि की कामना की

जानकारी के मुताबिक कुरूद में हो रहे भागवत कथा को सुनने का निर्देश BEO ने शिक्षकों को जारी किया था, जिसकी शिकायत मुख्यमंत्री को समीक्षा बैठक के दौरान मिली। जिसके बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने डीईओ को निर्देश दिया कि BEO को तत्काल हटा दें। इससे पहले मगरलोड तहसीलदार की शिकायत मुख्यमंत्री को मिली थी, जिसके बाद मुख्यमंत्री ने तहसीलदार को हटाने का निर्देश दिया था।

 

कुरूद BEO के बारे में जानकारी मिली है कि कुरूद में एक भागवत कथा होने जा रहा है जिसमें कथावाचक जया किशोरी भी आने वाली है। उसी भागवत कथा को सुनने को लेकर बीईओ ने आदेश जारी किया था।