रायपुर। raipur news  रायपुर रेल मंडल कार्यालय में गुरूवार को जोन स्तरीय वार्षिक आहूत की गई। इस बैठक में रायपुर मंडल के सभी सांसद, राज्यसभा सदस्य, डीआरएम, जीएम और रेलवे के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। दुर्ग सांसद विजय बघेल की अध्यक्षता में आयोजित इस मीटिंग में मोहन मंडावी,, फुलोदेवी नेताम और देवजी भाई पटेल ने शिरकत की। वहीं राज्यसभा रंजित रंजन के प्रतिनिधि के तौर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता विकास तिवारी शामिल हुए।

इस बैठक में रेल सुविधा बढ़ाने को लेकर रायपुर, महासमुंद, राजनांदगांव और बस्तर सांसद ने मंडल के साथ ही बहुप्रतीक्षित जगदलपुर-रावघाट रेललाइन के जल्द से जल्द निर्माण कार्य शुरू करने का प्रस्ताव दिया है।

बस्तर-रायपुर रेल परियोजना पर बस्तर सांसद दीपक बैज और राज्यसभा सदस्य फूलोदेवी नेताम ने मुद्दे को बैठक के एजेंडे में शामिल करने के लिए एक हफ्ते पहले ही रेलवे को प्रस्ताव भेज दिया है, साथ ही दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, बिलासपुर के महाप्रबंधक को चिठ्ठी लिखकर बस्तर सांसद ने कहा है कि बैठक में बस्तर रेलवे प्राइवेट लिमिटेड (बीआरपीएल) के प्रतिनिधियों को भी आमंत्रित किया जाए, ताकि रावघाट से जगदलपुर तक 140 किमी तक अधूरे प्रोजेक्ट पर सवाल-जवाब हो सके।