कोरबा। CG NEWS : जिले के ग्राम आमाखोखरा में रहने वाली 18 वर्षीय युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का है। युवती ने किन कारणों से यह आत्मघाती कदम उठाया, इस बात का पता नहीं चल सका है। मृत युवती का नाम कविता केवट है।

 

युवती के भाई संजय केव​​​​​​​ट ने बताया कि उसकी बहन 12वीं कक्षा पास करने के बाद प्राइवेट से कॉलेज कर रही थी। वो कंप्यूटर की पढ़ाई कर रही थी। गुरुवार को उसने अज्ञात कारणों से जहर खा लिया, जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी और उल्टियां होनी शुरू हो गई। आननफानन में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

 

भाई ने बताया कि पिता की मौत के बाद मां कौशल्या खेती कर परिवार का भरण-पोषण कर रही है। ये दो भाई और दो बहन हैं। इनमें से एक भाई और बहन की शादी हो चुकी है। कविता सबसे छोटी बहन थी। उसका सपना पढ़-लिखकर अधिकारी बनने का था, लेकिन उसने चूहे मारने वाली दवाई खाकर आत्महत्या करने जैसा घातक कदम उठा लिया।

 

जिला अस्पताल चौकी प्रभारी रविन्द्र कुमार जनार्दन ने बताया कि युवती ने किन कारणों से खुदकुशी की है, इसकी जांच की जा रही है। शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है, इसके बाद उसे परिजनों को सौंप दिया जाएगा। केस डायरी संबंधित कटघोरा थाने को भेजी जाएगी। युवती का मोबाइल लॉक है। पुलिस मोबाइल के जरिए भी पता लगाने की कोशिश करेगी कि युवती की बात किससे-किससे होती थी और आखिरी बार उसने किससे बात की थी।