इंदौर। National Youth Day : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर में विशेष सशस्त्र बल की 15वीं वाहिनी के मैदान पर आयोजित सामूहिक सूर्य नमस्कार कार्यक्रम में शामिल विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद कहते थे कि जो जैसा सोचता है और करता है वह वैसा ही बन जाता है।

इसलिए विद्यार्थियों को अपने आपको कमजोर नहीं समझना चाहिए बल्कि मजबूत समझना चाहिए, तभी वह मजबूत बनेंगे। उन्होंने सभी विद्यार्थियों को समझाइश देते हुए कहाँ कि वे नियमित रूप से सूर्य नमस्कार करें, क्योंकि सूर्य नमस्कार में सभी तरह के आसन शामिल हैं। कार्यक्रम में प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, सांसद शंकर लालवानी, राज्यसभा सांसद कविता पाटीदार, इंदौर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष जयपाल चावड़ा, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता तथा इंदौर विकास प्राधिकरण के पूर्व अध्यक्ष मधु वर्मा व कलेक्टर टी इलैयाराजा सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि, अधिकारी व विद्यार्थीगण भी मौजूद थे।

इन्हें भी पढ़े- POLITICAL BREAKING : युवा दिवस पर सीएम ने किया स्वामी विवेकानंद स्मारक ’डे-भवन’ के जीर्णोद्धार कार्यों का शुभारंभ

योगाभ्यास से हमारे तन के साथ-साथ मन भी स्वस्थ रहता है-

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि सूर्य नमस्कार और योगाभ्यास से हमारे तन के साथ-साथ मन भी स्वस्थ रहता है। उन्होंने इस अवसर पर संबोधित करते हुए कहा कि सब काम हाथों की लकीरों से नहीं बल्कि माथे के पसीने से संभव हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि जो हम ठान लेते हैं, वह कर ही लेते हैं।

जैसे कि इंदौर वासियों ने ठान लिया तो इंदौर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बना लिया।जिससे कि देखने आज विदेशों से लोग आ रहे हैं। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर कहा कि उन्होंने भी मध्यप्रदेश को देश का सबसे विकसित राज्य बनाने की ठान ली है, तो ऐसा करके ही दम लेंगे।