तिरुचिरापल्ली जाने वाली इंडिगो की फ्लाइट में एक हवाई यात्री द्वारा गलती से इमरजेंसी दरवाजा( emergency) खुल गया।एयरलाइन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
Read more: iPhone 14 पर अबतक की सबसे बड़ी छूट, Flipkart Big Saving Days सेल में मिल रहा ये खास ऑफर
एक यात्री ने बोर्डिग( boarding) प्रक्रिया के दौरान गलती से इमरजेंसी दरवाजा खोल दिया. एयरलाइन( airline) ने कहा, यात्री ने इस गलती के लिए तुरंत माफी मांगी. एसओपी के अनुसार, घटना दर्ज की गई थी और विमान की इंजीनियरिंग जांच की गई था, जिसके कारण उड़ान के प्रस्थान में देरी हुई।
एयरलाइनों के बारे में संवेदनशील बनाने के लिए कहा
हवाई यात्रियों के अनियंत्रित व्यवहार के मामलों को ध्यान में रखते हुए जहां पायलट और केबिन क्रू सदस्य उचित कार्रवाई करने में विफल रहे हैं, डीजीसीए( DCA) ने हाल ही में एयरलाइंस के संचालन प्रमुखों को पायलटों, केबिन क्रू और निदेशक-इन-फ्लाइट सर्विसेज को अपनी संबंधित एयरलाइनों के बारे में संवेदनशील बनाने के लिए कहा है।