रायगढ़। CRIME NEWS : वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के निर्देशन पर कोतवाली पुलिस द्वारा बाइक चोरी पर अंकुश लगाने की दिशा में बड़ी कार्यवाही करते हुए मुखबिर लगाकर शहर में सक्रिय एक शातिर चोर को पकड़ा गया है जो शहर के मार्केट एरिया में खड़ी दुपहिया वाहनों निगाह रखकर मौका पाते ही चोरी कर घर में छिपाकर रख रहा था। कोतवाली पुलिस ने आरोपी से 7 दुपहिया मोटरसाइकिल को जप्त किया गया है । विदित हो कि गत दिनों साइबर सेल, रायगढ़ की टीम द्वारा विभिन्न क्षेत्रों से चोरी 52 दुपहिया और 1 कार चार आरोपियो बरामद किया गया था।

बढ़ते वाहन चोरी को देखते हुए एसपी द्वारा शहर के थाना प्रभारियों को सूचनातंत्र सक्रिय कर बाइक चोरों का पता लगाने का निर्देश दिया गया था । प्राप्त निर्देशों के तारतम्या में थाना प्रभारी ने मुखबिर लगाकर बाइक चोरों का पता लगा रही थी। इसी बीच कोतवाली पुलिस को कल 24 जनवरी के शाम रेलवे स्टेशन के पास एक व्यक्ति स्कूटी बेचने के लिए ग्राहक तलाश करने की सूचना मुखबिर से मिली। थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक शनिप रात्रे के निर्देशन पर तत्काल कोतवाली स्टाफ रेल्वे स्टेशन जाकर स्कूटी का सौदा तयकर रहे संदेही व्यक्ति से पूछताछ किए। जो अपना नाम रामलाल साहू, राजीव नगर जूटमिल का रहने वाला बताया जिससे रखे हुए स्कूटी के संबंध में पूछताछ करने पर काफी गोलमोल जवाब दिया।

इसे भी पढ़े-CRIME NEWS : थूकने पर टोकना पड़ा महंगा, युवक ने छात्रा के मुंह पर कर दिया चाकू से हमला

व्यक्ति पर चोरी की स्कुटी रखे होने के संदेह पर उसे थाना लाया गया। और कड़ाई से पूछताछ करने पर संदेही रामलाल साहू स्कूटी को चोरी का होना बताया। जिससे अन्य चोरियों के संबंध में पूछताछ करने पर आरोपी रामलाल साहू बताया कि पिछले करीब 1 माह से वह शहर के संजय कंपलेक्स, ओवर ब्रिज के नीचे, इतवारी बाजार, कोतरारोड सब्जी मार्केट के आसपास घूमकर मोटरसाइकिल/स्कूटी चोरी करने के लिए नजर रखता था। और मौका देकर उन्हें चोरी कर घर में लाकर छुपा देता था। आरोपी के मेमोरेंडम से 7 गाड़ी बरामद किया गया है। जिसकी कुल कीमत करीब 3,50,000 रूपये जप्त किया गया है।

इसे भी पढ़े-CRIME NEWS : थूकने पर टोकना पड़ा महंगा, युवक ने छात्रा के मुंह पर कर दिया चाकू से हमला

आरोपी के पास से जप्त स्कूटी सीजी 13 W-7470 ब्राउन कलर के संबंध में सुरेश केडिया पिता गौरीशंकर केडिया निवासी रामनिवास टॉकीज रोड रायगढ़ द्वारा 20 जनवरी 20 23 को रामनिवास टॉकीज रोड के पास से 17 जनवरी को उसकी स्कूटी चोरी होने की रिपोर्ट थाना कोतवाली में दर्ज कराया गया था। आरोपी से जप्त इस स्कूटी सीजी 13 W-7470 अपराध क्रमांक 70/2023 धारा 379 ताहि में जब्ती की कार्यवाही किया गया है। आरोपी रामलाल साहू पिता गजपति साहू उम्र 40 साल निवासी कालिंदी कुंज के सामने राजीव नगर थाना जूटमिल जिला रायगढ़ से शेष अन्य दुपहिया वाहनों पर अलग से धारा 41(1+4) CrPC/ 379 IPC के तहत कार्यवाही की गई है।