IND vs NZ 1st T20 : टीम इंडिया और न्यूज़ीलैंड के बीच रांची में होने वाले टी20 मैच से पहले इंडिया के ओपनर बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ (Rituraj Gaikwad) को कलाई में चोट लगी है। चोट के चलते पूरी सीरीज में उनका खेलना संदिग्ध है। इस बल्लेबाज के चोटिल होने के बाद एक विस्फोटक खिलाड़ी का रास्ता साफ हो गया है। अगर इस प्लेयर को प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वह कीवी गेंदबाजों के धागे खोल सकता है।

इन्हें भी पढ़ें : IND vs NZ T20 : सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा झटका, चोट के चलते ये विस्फोटक बल्लेबाज़ हुआ बाहर!

जबरदस्त फॉर्म  में हैं पृथ्वी शॉ 

टीम इंडिया के युवा क्रिकेटर पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने हाल में रणजी मैच में कमाल की बल्लेबाज की है। वह इस वक्त जबरदस्त फॉर्म में भी हैं। रणजी में धमाकेदार प्रदर्शन के चलते ही पृथ्वी को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। अब देखना ये होगा कि क्या कप्तान हार्दिक पांड्या चोटिल ऋतुराज की जगह उन्हें मौका देंगे या नहीं।

अगर ऋतुराज इस सीरीज से बाहर होते हैं तो BCCI उनकी जगह किसी खिलाड़ी को टीम में नहीं करेगी, क्योंकि पहले से ही टीम इंडिया में 3 ओपनर बल्लेबाज हैं, इनमें सबसे पहले शॉ का नाम है।

पृथ्वी शॉ एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं। उनके पास तेज रफ्तार से रन बनाने की क्षमता है। शॉ ने टीम इंडिया के लिए 1 टी20 मैच खेला है, जिसमें वो पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। IPL में पृथ्वी ने अभी तक 63 मैचों में 25.21 के औसत से 1588 रन बनाए हैं। जिसमे उनका सर्वाधिक स्कोर 99 का रहा है।

चोट लगने के बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने मंगलवार को नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) को रिपोर्ट किया है। उन्हें बुधवार को रांची में रिपोर्ट करना था, इसके चलते गायकवाड़ ने अपनी दाहिनी कलाई में दर्द के बारे में BCCI मेडिकल टीम को सूचित किया और NCA पहुंच गए हैं।

Team India for T20 series

Hardik Pandya (captain), Suryakumar Yadav (vice-captain), Ishan Kishan (wicketkeeper), Shubman Gill, Deepak Hooda, Rahul Tripathi, Jitesh Sharma (wicketkeeper), Washington Sundar, Kuldeep Yadav, Yuzvendra Chahal, Arshdeep Singh, Umran Malik, Shivam Mavi , Prithvi Shaw, Mukesh Kumar.