रायपुर। छत्तीगसढ़ बजट सत्र का आज तीसरा दिन है। आज सदन में कई विभागों के वार्षिक प्रतिवेदन पर रखे जाएंगे। इसके साथ ही प्रश्नकाल में स्वास्थ्य,आबकरी विभाग के मुद्दे उठाए जाएंगे। इसके साथ ही आज सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा होगी।

Read more ;CG CRIME : आरक्षक की पत्नी से दुष्कर्म के मामलें में प्रधान आरक्षक गिरफ्तार… 

बता दें आज सदन में ध्यानाकर्षण में खाद्य व राजस्व विभाग का मुद्दा उठेगा। इसके अलावा कई समितियों में निर्वाचन संबंधी प्रस्ताव पेश होंगे। सामाजिक बहिष्कार संबंधी अशासकीय विधेयक लाएंगे। इसके साथ ही सदन में पनिका समाज को SC में शामिल करने अशासकीय संकल्प साथ ही बिलासपुर में अंडर ग्राउंड विद्युत को लेकर अशासकीय संकल्प लिया जाएगा।

7 शासकीय यूनिवर्सिटी का वार्षिक प्रतिवेदन पेश करेंगे

आज विधानसभा सत्र में स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल व उद्योग मंत्री कवासी लखमा सवालों के जवाब देंगे। प्रश्रोत्तरी के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल लोक सेवा आयोग का 21 वां वार्षिक प्रतिवेदन पटल पर रखेंगे। मंत्री अमरजीत भगत भी छतीसगढ़ राज्य का आर्थिक सर्वेक्षण 2022-23 पटल पर रखेंगे। उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल प्रदेश में संचालित 7 शासकीय यूनिवर्सिटी का वार्षिक प्रतिवेदन पेश करेंगे। विधायक केके ध्रुव जीपीएम में हुए मार्कफेड के घपले पर ध्यानआकर्षण करेंगे।