रायपुर। RAIPUR NEWS : राजधानी के संभागीय आदर्श कन्या अनुसूचित जाति-जनजाति बालिका छात्रावास में लापरवाही का सिलसिला लगातार जारी है, यहाँ रहने वाली छात्राओं की सुरक्षा अब भगवान के भरोसे रह गई है। दरअसल कुछ दिनों पहले ही छात्रावास में कुछ युवकों के घुसने की खबर आसपास के रहवासियों ने 112 पर कॉल कर पुलिस को दी थी, जिसकी सुचना पर पहुंची पुलिस ने मौके से एक युवक को गिरफ्तार किया था, अब सवाल यह उठता है, कि जिस छात्रावास में लड़कों का प्रवेश करना पूरी तरह प्रतिबंधित है तो वहां वे कैसे घुस गए।

 

वहीँ यह भी बताया जाता है कि बालिका छात्रावास की अधीक्षिका मनमौजी कार्य करती है, उनकी छात्रावास में 24 घंटे रहने की ड्यूटी है, पर वह अधिकतम समय अनुपस्थित रहती है। उन्हें बच्चियों की सुरक्षा से कोई लेना देना नहीं है, क्या वह किसी बड़ी अनहोनी होने का इंतज़ार कर रही है ? अधीक्षिका के द्वारा थाने में आकर अब तक किसी प्रकार की शिकायत भी नहीं दर्ज कराई गई है। विभाग की करतूतों पर कार्रवाई करने वाले अधिकारी मीटिंग में व्यस्त रहते है। सहायक आयुक्त को जल्द मामले की जांच कर अधीक्षिका पर कार्रवाई करनी चाहिए।

 

इसके साथ ही जिम्मेदार अधिकारियों द्वारा अधीक्षिका पर अब तक किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई है, जिससे बालिकाओं के परिजनों में भारी रोष व्याप्त है। वहीँ यह बात भी सामने आयी है कि छात्रावास में निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे की भी व्यवस्था नहीं है। यह पूरा वाक्या विभाग की एक बड़ी लापरवाही को उजागर करता है।