रायपुर।  RAIPUR NEWS : पिछले दिनों रायपुर स्थित गवर्नमेंट नागार्जुन साइंस कॉलेज में NSUI कार्यकर्ताओं द्वारा कॉलेज के छात्रों में मारपीट हुई थी, घटना के विरोध में आज अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रायपुर द्वारा साइंस कॉलेज के प्राचार्य को ज्ञापन सौंपा गया है। अपने ज्ञापन के माध्यम से अभाविप ने यह बताया कि होली मिलन कार्यक्रम के नाम पे कॉलेज के बाहर के लोगो द्वारा कार्यक्रम आयोजित किया गया था, बिना अनुमति के महाविद्यालय परिसर मे साउंड बजाना और महाविद्यालय के बाहर से लोगो को बुलाकर, महाविद्यालय के विद्यार्थियों से मारपीट की, किंतु महाविद्यालय प्रशासन द्वारा अब तक कोई कार्यवाही नहीं की गई है और न ही कोई एफआईआर दर्ज करवाया गया है। इस घटना से महाविद्यालय प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर प्रश्न चिन्ह खड़ा होता है कि महाविद्यालय के अनुमति के बीना कैसे कोई व्यक्ति महाविद्यालय कैंपस में घुस कर वहां पढ़ने वाले छात्रो से विवाद करता है।

इस घटना पर अभाविप महानगर सह मंत्री अखिल साहू ने कहा कि महाविद्यालय में NSUI के कार्यकर्ताओं द्वारा की गयी मारपीट की घटना उनकी छात्र हित की परिभाषा को दिखाती है, साथ ही यह घटना यह भी दर्शाती है, की आज किसी भी कैंपस में छात्र सुरक्षित नहीं हैं।

श्री आशीष सिंहा ने कहा की महाविद्यालय प्रशासन और पुलिस प्रशासन से अभाविप यह मांग करती है, की छात्रो को सुरक्षा प्रदान कर दोषियों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करे एवं प्रदेश सरकार को आगाह करती है, की शैक्षणिक परिसरों में गुंडागर्दी करने वालो पर लगाम लगाए और महाविद्यालय परिसरों मे शैक्षणिक वातावरण निर्मित करने में अपना योगदान दे।

 

देखें वीडियो