ग्रैंड न्यूज़ डेस्क। Shark Tank India Season 2 : रायपुर के रहने वाले युवकों ने शार्क टैंक इंडिया सीजन 2 में पहुंचकर धमाल मचा दिया है, जहाँ उन्होंने ऑनलाइन फोटोग्राफर बुक करने का एक ऐसा आसान विकल्प निकाला है, जिसमे व्यक्तिगत और व्यावसायिक आयोजनों में फोटोग्राफर की आवश्यकता होने पर किफायती दामों में ऑनलाइन फोटोग्राफर बुक किया जा सकता है। इसका नाम VsnapU है जो फोटो और वीडियो सेवाएं प्रदान करता है। 

तरणबीर सिंह साहनी, संचालन संभालते हैं। परमिंदर सिंह साहनी, रणनीतिक प्रमुख। कौशिक सिंह टेक्नोलॉजी संभालते हैं और अंशु शर्मा बीडीए और पार्टनरशिप संभालती हैं। तरनबीर और परमिंदर चचेरे भाई हैं। कौशिक और अंशु 10 साल से काफी करीबी दोस्त हैं।

कंपनी VsnapU के बारे में

जब हम ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर कुछ भी खरीदते हैं तो हम तस्वीरें देखते हैं और फिर उत्पाद खरीदते हैं, जब हम खाना ऑर्डर करते हैं तो हम खाने की तस्वीरों की जांच करते हैं। ऐसी कोई प्रसिद्ध फोटोग्राफी कंपनी नहीं है। ऐसा कोई विकल्प नहीं है जहां आप एक फोटोग्राफर को ऑनलाइन बुक कर सकें। इसलिए VsnapU एक ऐसा ब्रांड है जो फोटोग्राफी की सभी जरूरतों के लिए वन-स्टॉप समाधान प्रदान करता है। वैश्विक फोटोग्राफी बाजार का आकार 2 लाख करोड़ रुपये है। वे 40 शहरों और 28 देशों में उपलब्ध हैं। उन्होंने 1000+ फोटोग्राफर्स के साथ जुड़कर 40,000+ शूट पूरे किए हैं। उनकी दृष्टि इस बरबाद फोटोग्राफी बाजार को व्यवस्थित करने की है। तरणबीर और परमिंदर के पास बराबर इक्विटी शेयर हैं, और कौशिक और अंशु में से प्रत्येक के पास 5% इक्विटी है। उनका बिजनेस मॉडल B2C और B2B दोनों है। VsnapU के मालिकों ने शार्क टैंक में 1.5% इक्विटी के लिए 50 लाख रुपये मांगे।

VsnapU बिक्री और राजस्व

उन्होंने वर्ष 2022 में 19.1 करोड़ रुपये के पोस्ट-मनी वैल्यूएशन पर 2.1 करोड़ रुपये जुटाए हैं। मासिक राजस्व 15 लाख रुपये प्रति माह है। उन्हें 40% मिलता है और 60% फोटोग्राफर को जाता है। ये भारत में 2500 रुपये प्रति घंटा चार्ज करते हैं और विदेशों में इनकी रेंज 7000-10000 रुपये प्रति घंटा तक होती है।

इनके साथ है पार्टनरशिप

वर्तमान में, स्टार्टअप के पास होटल चेन (ताज, द लीला), ट्रैवल वेबसाइट्स (मेक माय ट्रिप, थॉमस कुक), हॉलिडे एक्टिविटी ऑर्गनाइजर्स (ट्रिपएडवाइजर) और जस्ट डायल जैसे प्लेटफॉर्म के साथ बी2बी पार्टनरशिप है।