पटना : Land For Job Scam : लैंड फॉर जॉब मामले में लालू परिवार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। ईडी ने आज लालू के 24 ठिकानों पर छापेमारी की है। नौकरी के बदले जमीन ‘घोटाला’ मामले में मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर ED ने बिहार के पूर्व मंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और उनकी तीनों बेटियों सहित सभी करीबियों के घर पर 10 मार्च को छापेमारी की थी।

इन्हें भी पढ़ें : CG BREAKING : मुखबिरी के शक में हत्या, नक्सलियों ने रस्सी से गला घोंटकर की युवक की हत्या, सड़क पर फेंका शव

बता दें कि, ईडी ने दिल्ली, मुंबई,पटना में 24 ठिकानों पर छापा मारा था। इस दौरान ईडी को लालू की बेटियों और करीबियों के घर से 1 करोड़ रुपये नकद, 1900 अमेरिकी डॉलर, करीब 540 ग्राम गोल्ड, सोने के 1.5 किलोग्राम जेवरात (इसकी कीमत करीब 1 करोड़ 25 लाख रुपये) और कुछ आपत्तिजनक दस्तावेज मिले है।

ईडी की जांच में पता चला कि, कब्जा की गई जमीन के चार टुकड़े ऐसे थे जो साढ़े सात लाख रुपये में ग्रुप डी की जॉब दिलाने में खरीदी गई। उसे बाद में आरजेडी के पूर्व विधायक अबू दोजाना को साढ़े तीन करोड़ में बेच दिया गया। ये पैसे ज्यादातर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव के बैंक अकाउंट में भेजे गए। ईडी ने दावा किया कि कई रेलवे जोन में 50 प्रतिशत से ज्यादा नौकरी पाने वाले लोग लालू यादव के परिवार के विधानसभा क्षेत्र से थे।