धमतरी : CG NEWS : छत्तीसगढ़ के धमतरी जिले की विवाहित बेटी की मध्यप्रदेश के विदिशा जिले में ससुराल में मौत हुई है. मामले में परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज, पुत्र न होने के कारण मानसिक प्रताड़ित और मारपीट का आरोप लगाया है. वहीं इस मामले को लेकर आज मराठा समाज के लोग बड़ी संख्या में SP कार्यालय और कलेक्ट्रेट पहुंचे. जहां ज्ञापन सौंपकर मामले की जांच कर उचित कार्रवाई करने की मांग की.

इन्हें भी पढ़ें : Raipur Breaking : दुल्हा-दुल्हन मौत का बड़ा खुलासा, सामने आयी युवती की पूर्व संबंध की कहानी, हिरासत में एक युवक 

समाज के लोगों ने धमतरी कलेक्टर रीतुराज रघुवंशी और एसपी प्रशांत ठाकुर को बताया कि मराठा समाज के सदस्य भीषम बाबर की पुत्री सुनैना की शादी बंटी नगर, हंसनाबाद, विदिशा (म.प्र.) निवासी जाधव परिवार में वर्ष 2014 में हुई थी. 25 फरवरी 2023 को संदिग्ध परिस्थिति में सुनैना की मौत की सूचना धमतरी में मायके पक्ष को मिली.

सुनैना की मृत्यु दोपहर 11 बजे होने का समाचार मोबाइल के माध्यम से प्राप्त हुआ. परिजनों ने बताया कि सुनैना जाधव के पति और सास कुछ दिनों से दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे. बेटा नहीं होने पर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करते थे. आरोप लगाया कि उनकी बेटी से मारपीट भी की जाती थी.

परिजनों ने ससुराल वालों पर दहेज, पुत्र न होने के कारण मानसिक प्रताड़ित और मारपीट का लगाया आरोप

मृतिका के परिजनों का कहना है कि सुनैना के पति और उसका परिवार राजकरण एवं पैसे वाले है वो अपने प्रभाव का इस्तेमाल केस की सच्चाई को दबाने एवं मामले को रफादफा करने के प्रयास में है. सुनैना की मौत संदेहास्पद है उसकी जांच की जाए.

बता दें कि पिछले दिनों सुनैना के माता-पिता समेत धमतरी मराठा समाज विदिशा मध्य प्रदेश जाकर वहां के प्रशासन से भी जांच कर उचित कार्रवाई की मांग की थी. वहीं आज सोमवार को धमतरी में मराठा समाज SP और कलेक्टर दफ्तर पहुंचकर सुनैना को न्याय दिलाने की मांग की है. इसके साथ ही ससुराल पक्ष वालों पर प्रताड़ना का आरोप भी परिवार वालों ने लगाया है.