रायपुर। CG VIDHANSABHA : छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र की कार्रवाई सोमवार से एक बार फिर शुरु हो गई। आज सदन की कार्रवाई शुरु होने के साथ विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने उपस्थित सभी सदस्यों को होली पर्व, रंग पंचमी की शुभकामनाएं दी। उपस्थित सभी सदस्यों ने अपनी जगह से ही विधानसभा अध्यक्ष की शुभकामनाओं और अभिवादन का जवाब दिया।

सप्ताहभर बाद शुरु हुए बजट सत्र में सर्वप्रथम स्पीकर चरणदास महंत ने सभी सदस्यों को राष्ट्रकुल दिवस की महत्ता बताते हुए बधाई दी।इसके बाद स्पीकर ने कांकेर के पूर्व संसद सोहन पोटाई के निधन की सूचना दी। संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे, नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल,पीसीसी अध्यक्ष मोहन मरकाम, विधानसभा उपाध्यक्ष संतराम नेताम, मंत्री कवासी लखमा,विधायक शिशुपाल सिंह शोरी, भाजपा विधायक धरमलाल कौशिक , बृजमोहन अग्रवाल और पुन्नूलाल मोहले ने भी दिवंगत पूर्व सांसद सोहन पोटाई के जीवन चरित्र पर प्रकाश डालते हुए उनके निधन को प्रदेश की राजनीति के लिए अपूरणीय क्षति बताते हुए उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

अंत में पक्ष विपक्ष के सभी सदस्यों ने अपने स्थान में खड़े होकर दिवंगत सांसद को दो मिनट की मौन श्रद्धांजलि दी। इसके बाद स्पीकर ने दिवंगत सांसद के सम्मान में सदन की कार्यवाही 10 मिनट के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी।