रायपुर। Conference Of Mayors : आल इंडिया काउंसिल आफ मेयर्स (एआइसीएम) का 52वां दो दिवसीय सालाना सम्मेलन आज से बुरहानपुर में शुरू हो गया है। इसमें 15 राज्यों के 32 महापौर व अन्य अधिकारी शामिल हो रहे हैं। आज सुबह रायपुर के  महापौर एजाज़ ढेबर भी सम्मलेन में शामिल होने पहुंचे, जहाँ उनका भव्य स्वागत किया गया। ज्ञात हो कि विगत वर्ष छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में महापौर सम्मलेन आयोजित किया गया था। जिसमें महापौर एजाज़ ढेबर की मेहमान नवाजी से सभी प्रभावित हुए थे।

रायपुर महापौर का वह प्रभाव आज बुरहानपुर के सम्मलेन में देखने को मिला। देशभर से आये महापौर और अधिकारीयों ने रायपुर नगर निगम के सहयोग से गौठानो में हो रहे नवाचार/ बन रहे प्राकृतिक गोबर पेंट की मुक्तकंठा से प्रशंसा की। साथ ही एजाज़ ढेबर के प्रयासों से रायपुर शहर में बन रहे डॉग शेल्टर को भी खूब सराहा।

महापौर सम्मलेन के पहले दिन आज सोमवार को बहादरपुर मार्ग स्थित निजी होटल में उद्घाटन सत्र हुआ। दोपहर भोज के बाद संगठन की सालाना बैठक आयोजित की गई। सम्मलेन के पहले ही दिन आज महापौर परिषद की कार्यसमिति ने मेयर एजाज़ ढेबर द्वारा रखे गये प्रस्ताव पर मुहर लगाते हुए बुरहानपुर की महापौर माधुरी पटेल को सर्वसम्मति से महापौर परिषद का नया अध्यक्ष चुना है।

इस सम्मलेन में महापौर एजाज़ ढेबर ने मिडिया से बातचीत करते हुए स्मार्टसिटी में मेयर को नाम मात्र का स्थान देने का मुद्दा भी उठाया। मेयर ने चर्चा के दौरान 74वें संसोधन की भी बात की और पूरे देश में सभी महापौरों को एक समान अधिकार देकर विसंगतियों को दूर करने की भी बात कही।