Nokia C12 : HMD Global स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने अब 6,000 रुपये से कम कीमत के साथ एक बजट स्मार्टफोन से पर्दा उठाया है. ये Nokia C12 लेटेस्ट स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन्स में खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

इन्हें भी पढ़ें : E-Scooter की बैटरी में सिम कार्ड, स्मार्टफोन से करें कनेक्ट, मिलेगी बैटरी की हर जानकारी

लेटेस्ट स्मार्टफोन तीन कलर ऑप्शन्स में खरीदने के लिए उपलब्ध है जिसमें डार्क सियान, चारकोल और लाइट मिंट शामिल हैं. नोकिया का लेटेस्ट C12 फोन कम कीमत पर बेहतर ऑप्शन है।

Nokia C12: Nokia C12 launched with big screen for just Rs 5,999, know features

Nokia C12 के बैक रियर में सिंगल कैमरा और चंकी बिल्ड क्वालिटी के साथ बेसिक दिखता है. बैक पैनल प्लास्टिक से बना है. Nokia C12 के तीनों कलर काफी क्लासी लगते हैं जो इस प्राइस सेगमेंट में कम ही देखने को मिलते हैं. स्मार्टफोन दो साल के रेगुलर सेफ्टी अपडेट के साथ आएगा.

स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Nokia C12 में 6.3-इंच HD+ डिस्प्ले है और फ्रंट में वॉटरड्रॉप नॉच है जिसमें सेल्फी कैमरा है. Nokia C12 में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा और 5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा सिस्टम मिलेगा. फोन में नाइट मॉडल और पोर्ट्रेट मोड जैसे कैमरा फीचर दिए गए हैं.

फोन एंड्रॉयड 12 (गो एडीशन) पर चलता है और एक एडवांस ऑक्टा-कोर चिपसेट से लैस है. ये 2 GB RAM  के साथ आता है. लेटेस्ट फोन में परफॉर्मेंस ऑप्टिमाइजर भी है जो बिना जरूरत के बैकग्राउंड में चल रहे ऐप्स को क्लीन करता है.

Nokia C12 भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म अमेजन इंडिया पर उपलब्ध होगा. ये 2GB रैम और 64GB स्टोरेज के साथ आता है और इसमें 2GB एडीशनल मेमोरी एक्सटेंशन और 256GB एडीशनल मेमोरी के लिए सपोर्ट भी है. ये स्मार्टफोन 17 मार्च से 5,999 रुपये की लिमिटिड पीरियड के लॉन्च कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा.