रायपुर। RAIPUR NEWS : बिरगांव में गर्मी के शुरुआती दिनों में ही पानी का संकट शुरू हो गया है। इलाके के ज्यादातर बोर सूख गए हैं। पानी का संकट दूर करने टैंकर से पानी सप्लाई किया जाएगा। इसके लिए एक करोड़ का टेंडर जारी किया गया है। निगम के कुछ वार्डों में टैंकर से पानी की सप्लाई शुरू भी कर दी गई है। हालांकि रावाभांठा और आडवानी स्कूल के पास पानी की टंकी बनकर तैयार हो गई है। एक अप्रैल से दोनों ट‌ंकियों से पानी की सप्लाई शुरू की जाएगी। बीरगांव नगर निगम में वर्तमान में कुल 40 वाडों में 750 बोर हैं।

 

शिकायत मिली है कि इसमें 50 फीसद से अधिक बोर सूख गए हैं। सबसे ज्यादा दिक्कत रावाभांठा, बीरगांव और उरकुरा क्षेत्र में है। इन इलाकों में निगम अपने 13 टैंकरों से रोजाना 180-190 ट्रिप पानी वार्डों में पहुंचाया जा रहा है। अफसरों के अनुसार टंकी से दूरी कम होने के कारण सप्लाई में दिक्कत नहीं हो रही है। एक-एक टैंकर 15 से 18 तक ट्रिप जा रहे हैं।

 

जल कार्य विभाग अध्यक्ष इकराम अहमद ने बताया कि “बिरगांव में फरवरी से बोर सूखने लगे हैं। वर्तमान में निगम के टैंकर से पानी की सप्लाई की जा रही है। एक अप्रैल से दो नई टंकियों से पानी की सप्लाई शुरू हो जाएगी। इससे बिरगांव में 70 प्रतिशत पानी की समस्या खत्म हो जाएगी।”