इंदौर में एक रिटायर्ड डॉक्टर ने C-21 मॉल की चौथी मंजिल (करीब 70 फीट ऊंचाई) से कूद कर खुदकुशी कर ली। वे सिर के बल नीचे गिरे।

REad more : CG NEWS : तुंहर सरकार तुंहर द्वार: घर बैठे ही लोगों को मिला 18 लाख स्मार्ट कार्ड आधारित पंजीयन प्रमाण-पत्र और ड्राइविंग लायसेंस

बताया जा रहा है कि डॉक्टर मनमोहन सोनी (65) चोइथराम अस्पताल (hospital) रिटायर हुए थे। सोमवार सुबह 11 बजे वे बगैर खाना खाए ड्राइवर के साथ घर से निकले थे। C-21 मॉल के बाहर वे ड्राइवर से शॉपिंग का कहकर अंदर चले गए। 3 घंटे तक ड्राइवर मॉल के बाहर इंतजार करता रहा।इस बीच उसने डॉक्टर सोनी को कॉल भी किया तो उन्होंने कहा- थोड़ी देर में आ रहा हूं। बाद में जब ड्राइवर( driver) अंदर गया तो उसे पता चला कि वे चौथी मंजिल से कूद गए।

पत्नी डॉ. नीलू सोनी गायनेकोलॉजिस्ट

बेटी के पास जाने वाले थे मुंबई डॉक्टर मनमोहन सोनी (65) चोइथराम अस्पताल में न्यूक्लियर मेडिसिन विभाग में थे। वहीं से रिटायर्ड हुए थे। उनकी पत्नी डॉ. नीलू सोनी गायनेकोलॉजिस्ट है। डॉक्टर दंपती की एक ही बेटी है। वह मुंबई में रहती है। जानकारी( information) मिलने के बाद वह परिवार सहित इंदौर के लिए रवाना हो गई। डॉ. सोनी की दो दिन पहले ही MRI की गई थी। वे इलाज के लिए गुरुवार को मुंबई जाने वाले थे।

मॉल में मौजूद युवती ने दिया सीपीआर ( CPR) 

डॉ. सोनी के नीचे गिरने के बाद वहां मौजूद युवती ने उन्हें सीपीआर दिया। वहां मौजूद मॉल कर्मचारी और अन्य लोग भी बचाने की कोशिशें करने लगे। सलीम खान ने बताया कि चौथे माले से गिरने के कारण उनका सिर फट गया था। उन्होंने गिरने के 10 से 12 सेकेंड में ही दम तोड़ दिया।

जताई जा रही है ये आशंका

आशंका जताई जा रही है कि बीमारी से परेशान होकर ही उन्होंने यह कदम उठाया है. जिन हालातों में खुदकुशी की गई है उससे प्रतीत होता है कि वह सुबह घर से इसी मंशा से निकले थे. कई घंटों तक वह मॉल में घूमते रहे और बाद में दूसरी मंजिल से कूद गए। सिर के बाल गिरने की वजह से उन्हें गंभीर चोटें आई थीं और अस्पताल आने पर डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. वहीं विजयनगर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए एमवाय अस्पताल भेजा गया है।