मध्यप्रदेश। BREAKING NEWS : बालाघाट जिला लम्बे समय से नक्सली समस्या से जूझ रहा है। पुलिस ने पिछले साल 6 नक्सलियों को मार गिराया था। वहीं, एक बार फिर दलम में एरिया कमांडर एवं गार्ड रही दो बड़ी महिला नक्सलियों का एनकाउंटर किया गया है। दोनों महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था। बालाघाट पुलिस ने इसकी पुष्टि की है। पुलिस के साथ इन नक्सलियों की गढ़ी थाना इलाके में मुठभेड़ हो गई थी।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 22 अप्रैल की तड़के गढ़ी थाना अंतर्गत कदला के जंगल में हॉकफोर्स एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। इस के चलते सैनिकों ने 2 महिला नक्सलियों को मार गिराया है। इन दोनों महिला नक्सलियों के नाम सुनीता एवं सरिता हैं। सुनीता भोरम देव में एरिया कमांडर थी, वहीं वर्तमान में वह एसीएम थी तथा टांडा दलम व विस्तार दलम में काम कर रही थी। इसके अतिरिक्त सरिता नक्सली कबीर की गार्ड रही है, वह खटिया मोचा दलम में एसीएम थी तथा वर्तमान में विस्तार दलम में सक्रिय थी।

वहीं, इन दोनों के पास से बंदूकें, कारतूस, बड़ी मात्रा में नक्सली असलहे और खाने पीने की सामग्री जब्त की गई है। दोनों ही महिला नक्सलियों पर 14-14 लाख रुपये का इनाम घोषित था। इस मुठभेड़ के पश्चात् बालाघाट पुलिस ने जंगल में सघन तलाशी अभियान तेज कर दिया है। हालांकि अभी नक्सलियों के यहां आने एवं मुठभेड़ की विस्तृत खबर की प्रतीक्षा है। पुलिस द्वारा घटना स्थल की सर्चिंग की जा रही है। हॉक फोर्स को मौके से दो बंदूक, कारतूस एवं दैनिक उपयोग की अन्य सामग्री मिली है। नक्सली मुठभेड़ में दो बड़ी महिला नक्सलियों को मार गिराए जाने की जानकारी के पश्चात् बालाघाट जोन के पुलिस महानिरीक्षक संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक समीर सौरभ व हॉकफोर्स सीओ घटनास्थल पर पहुंचे एवं जायजा लिया।