रायपुर। CG WEATHER UPDATE : छत्तीसगढ़ में 22 से 26 अप्रैल के बीच राज्य के अधिकांश हिस्सों में आंधी-बारिश के आसार हैं, ज्यादातर हिस्सों में शाम होने से पहले ही काले बादल छाने से मौसम खुशनुमा हो गया है, वहीँ कुछ इलाकों में तेज हवा और आंधी के साथ बूंदाबांदी भी शुरू हो गई है। इस दौरान आंधी से सतर्क रहने के लिए कहा गया है, जिससे किसी भी तरह के नुकसान से बचा जा सके।

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा के मुताबिक एक द्रोणिका हवा की अनियमित गति विदर्भ से तमिलनाडु तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है. प्रदेश में नमी युक्त हवाओं का आगमन लगातार जारी है. इन दोनों के प्रभाव से प्रदेश में 22 अप्रैल को कुछ स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छींटे पड़ने की संभावना थी. प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज चमक के साथ अंधड़ चलने, वज्रपात होने और ओलावृष्टि होने की संभावना है. प्रदेश में अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की भी संभावना है.

सरगुजा संभाग के अंतर्गत सरगुजा में 22 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर और 26 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर बारिश हो सकती है. इसी तरह जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है. सूरजपुर में 26 अप्रैल को भी हल्की बारिश का अनुमान है.

बिलासपुर संभाग के अंतर्गत बिलासपुर, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा और जांजगीर-चांपा में 22 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

 

रायपुर संभाग के अंतर्गत रायपुर जिले में 22, 23, 24 और 25 अप्रैल को एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. इसी तरह गरियाबंद और धमतरी में भी 22 से 25 अप्रैल तक एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. बलौदाबाजार में 22 अप्रैल और महासमुंद में 22 और 24 अप्रैल को बारिश का अनुमान है।

दुर्ग संभाग के अंतर्गत दुर्ग, राजनांदगांव और बालोद जिले में 22 से 25 अप्रैल तक एक-दो स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान है. बेमेतरा और कवर्धा में 22 से 24 अप्रैल तक एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश हो सकती है।

बस्तर संभाग के अंतर्गत बस्तर, कोंडागांव, कांकेर और नारायणपुर जिले में 22 से 26 अप्रैल तक कुछ स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. दंतेवाड़ा, सुकमा और बीजापुर में 22 से 25 अप्रैल तक हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।