रायपुर। राजधानी रायपुर समेत पूरे प्रदेश में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर रहा हैं। बीते कुछ दिनों से प्रदेश में तापमान में वृद्धि हो रही थी। इसी बीच प्रदेश की जनता के लिए एक ख़ुशख़बरी सामने आई है।

REas more : CG Weather Update : मौसम का यहीं है ‘रंग- रूप’, कहीं तेज़ धूप तो कहीं ‘राहत’ के छींटे, पढ़िये IMD की भविष्यवाणी

मौसम विज्ञानी एचपी चंद्रा ने बताया कि इसका प्रभाव प्रदेश में कब से कितना होगा, एक-दो दिनों बाद ही स्पष्ट होगा, लेकिन तापमान में वृद्धि की संभावना कम हो गई है. असानी आज तक दक्षिण-पूर्व बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक अवदाब बनकर और ज्यादा प्रबल होकर एक चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना है।

त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना

24 घंटों के दौरान, असम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। पश्चिमी हिमालय, दक्षिण तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। तेलंगाना, छत्तीसगढ़, विदर्भ, दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों और बिहार, झारखंड और पूर्वी मध्य प्रदेश में एक या दो स्थानों पर छिटपुट बारिश संभव है। पंजाब में कुछ जगहों पर धूल भरी आंधी, गरज के साथ छींटे और हल्की बारिश हो सकती है।