ज्योतिष गणना के अनुसार 22 अप्रैल 2023, शनिवार का दिन महत्वपूर्ण है. मेष राशि वालों को राजनीतिक लाभ मिलेगा, कन्या राशि वालों को जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा.

Read more : Aaj ka Rashifal : मेष और तुला राशि वालों को आज मिल रहा भाग्य लक्ष्मी का साथ, जानें आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)-

मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन सुखद रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे आपको कोई व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा. आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी. कल परिवार के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा.

 

वृषभ राशि (Taurus)-

वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय बढ़िया है. आपको नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. आपको समाज की भलाई के लिए कार्य करने का मौका मिलेगा, जिससे सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. युवाओं को प्रेम में सफलता की प्राप्ति होगी. आप प्रेमी के साथ सुकून भरे पल व्यतीत करेंगे. धन का व्यय हो सकता है।

 

मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. जो लोग आईटी व बैंकिंग क्षेत्र में कार्यरत हैं, उन्हें सफलता प्राप्त होगी. संतान के विवाह संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझकर ही लें. दांपत्य जीवन सुखद रहेगा. जीवन साथी के साथ परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे।

 

कर्क राशि (Cancer)-

कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है. कल के दिन आप को शिक्षा में सफलता मिलेगी. मीडिया, आईटी व बैंकिंग के लोग कैरियर को लेकर उत्साहित व प्रसन्न होंगे. आप अपने प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करेंगे, जिससे आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे. आपके जो कार्य रुक गए थे

 

सिंह राशि (Leo)-

सिंह राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है. व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई योजनाओं को लागू करेंगे. बिजनेस को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे. नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे।

 

कन्या राशि (Virgo)-

कन्या राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी. नौकरी कर रहे जातकों को आपने सीनियरो का सहयोग मिलेगा. आप अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करेंगे. उच्च अधिकारी आपके किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. मित्रों की सहायता से आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा कर पाएंगे. सेहत में चल रहा उतार-चढ़ाव ठीक होगा।

 

तुला राशि (Libra)-

तुला राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है. जॉब कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा. जो आपको आशावादी बनाएगा. राजनीति में प्रगति को लेकर प्रसन्न रहेंगे. नेताओं से भी मिलने के अवसर मिलेंगे. जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा. आप बच्चों के साथ खूब मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे

 

वृश्चिक राशि (Scorpio)-

वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का देना आपका और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. कल राजनीति में सफलता की प्राप्ति होगी. नेताओं से मिलने के अवसर मिलेंगे. आप सभाओं को भी संबोधित करेंगे. सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश रहेंगे. दांपत्य जीवन में विश्वास को कायम रखें. किसी अन्य व्यक्ति की दखलअंदाजी अपने रिश्ते में ना होने दें

 

धनु राशि (Sagittarius)-

धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका अच्छा रहने वाला है. नौकरी कर रहे जातको को अपनी नौकरी के साथ-साथ नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी. कल व्यवसाय को लेकर सुख समाचार की प्राप्ति होगी. आप अपने मित्र के साथ कोई नया व्यवसाय भी शुरू कर सकते हैं. शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

 

मकर राशि (Capricorn)-

मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है. आईटी, बैंकिंग व फिल्म से जुड़े लोगों को लाभ होगा. राजनीति में लाभ हो सकता है. नेताओं से भी मिलने की अवसर मिलेंगे. पिता के आशीर्वाद से लाभ मिलेगा. आपके जीवन साथी की सेहत आप को चिंता में डाल सकती है. सेहत पर धन काफी खर्च होगा।

 

कुंभ राशि (Aquarius)-

कुंभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. छोटे व्यापारियों को व्यवसाय में अच्छा खासा मुनाफा मिलेगा. कल जो परिवर्तन से संबंधित कोई भी निर्णय लेने में विलंब कर सकते हैं, जिसमें आप अपने मित्रों की सहायता लेंगे. व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर भी जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपकी सुखद रहेंगी।

 

मीन राशि (Pisces)-

मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है. पैतृक व्यवसाय पर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए अपने परिवार वालों से बातचीत करेंगे. बिजनेस में सफलता के संकेत हैं।