हरियाणा के ग्रेजुएट युवाओं(golden chance for youth ) के लिए नौकरी(job) पाने का मौका है। हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (HPSC) ने ट्रेजरी ऑफिसर और असिस्टेंट ट्रेजरी ऑफिसर(officer) के पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक नौजवान आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट hpsc.gov.in पर जाकर 28 अप्रैल तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

read more :JOB NEWS : BSF हेड कांस्टेबल के पद पर निकली भर्ती, जाने कब तक कर सकते है आवेदन

 

बता दे  हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन (haryana public service commison) ने 35 पदों पर भर्ती निकाली है। इसमें 5 पद ट्रेजरी ऑफिसर के हैं, जबकि असिस्टेंट ट्रेजरी ऑफिसर के 30 पदों पर नियुक्ति होगी। यह नियुक्तियां हरियाणा के फाइनेंस डिपार्टमेंट में की जाएंगी।

 शैक्षणिक योग्यता(qualification)

अभ्यर्थियों के लिए मान्यता प्राप्त संस्थान से बैचलर (bachelor)डिग्री होना जरूरी है। हिंदी या संस्कृत में से किसी एक सब्जेक्ट में 10वीं तक पढ़ाई जरूरी है। 21 से 42 साल की उम्र वाले उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए अप्लाई(apply) कर सकते हैं। रिजर्व कैटेगरी के युवाओं के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट भी दी गई है।

सिलेक्शन(selction)

सिलेक्शन रिटेन टेस्ट के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवारों को सेलेक्शन पर हर महीने 53 हजार 100 रुपए से लेकर एक लाख 60 हजार 800 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन करने के लिए फीस(application fees)
जनरल कैटेगरी के पुरुष उम्मीदवारों और अन्य राज्यों के सभी रिजर्व कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 1000 रुपए देने होंगे। जनरल कैटेगरी की सभी महिलाओं, अन्य राज्यों के रिजर्व कैटेगरी की महिलाओं और हरियाणा के SC, BC और EWS उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 250 रुपए देने होंगे।