ग्रैंड न्यूज़ डेस्क। CG BIG NEWS : बेमौसम बारिश कई जगहों पर मौत बनकर बरसी। अलग-अलग जगहों पर आकाशीय बिजली से 5 की मौत हो गयी। 3 मनेंद्रगढ़, 2 मौत पेंड्रा और एक कवर्धा में मौत हुई है। सभी की मौत बारिश की वजह से पेड़ के नीचे खड़े रहने के दौरान हुई। हादसे के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है। आकाशीय बिजली गिरने से मनेंद्रगढ़ में जहां दो भाईयों समेत तीन की मौत हुई, तो वहीं की मौत हो गयी, वही गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिला में भी दो लोगों की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गयी।

ALSO READ : CG BIG NEWS : छत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से दो और लोगों की मौत, 4 झुलसे 

 

वही 4 लोगों के गंभीर रूप से झुलसने की खबर सामने आ रही हैं। मौसम में आये अचानक बदलाव और तेज आंधी के कारण कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति भी पूरी तरह से बाधित हो गयी हैं। शनिवार दोपहर मनेंद्रगढ़ जिला में तेज अंधड़ और बारिश के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से दो भाईयों की मौत हो गयी।  घटना मनेन्द्रगढ़ जिले के ग्राम पंचायत सोनवर्षा के कछार पारा की है।दोनों युवक महुआ पेड़ के नीचे बैठे हुए थे। तभी यह हादसा हुआ है। दोनों का नाम आशीष टोप्पो और सियोंन टोप्पो बताया जा रहा है।

ALSO READ : CG NEWS : आंधी-तूफान ने ली जान: पेड़ के नीचे बैठे 2 युवकों पर गिरी गाज, हुई मौत

वहीं आकाशीय बिजली की दूसरी घटना जनकपुर थाना क्षेत्र के ग्राम रामगढ़ में हुई है। यहां घर बना रहे ग्रामीणों पर गाज गिर गई। इसमें मौके पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गई, वहीं उसका बेटा और भांजा गंभीर रूप से झुलस गए हैं। इसके अलावा गौरेला-पेंड्रा-मरवाही में आकाशीय बिजली गिरने से एक 13 साल के बच्चे की मौत और 2 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।कवर्धा में एक युवक लालू बैगा की भी आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गयी। घटना तरेगांव थाना क्षेत्र के बोदाई गांव की बतायी जा रही है।