Twitter Blue Tick कुछ दिनों पहले ट्विटर ने सभी अकाउंट्स से लीगेसी ब्लू टिक हटा दिया था। एलन मस्क ने कहा था कि पेड सब्सक्रिप्शन फीचर यानि ट्विटर ब्लू सब्सक्राइब करने वाले यूजर ही अपने नाम के सामने वेरिफिकेशन ब्लू टिक लगा सकेंगे। बीते 20 अप्रैल को कई मशहूर हस्तियों और पॉपुलर सेलिब्रिटी के नाम के आगे से ट्वीटर ने वेरिफिकेशन बैज को हटा दिया था.

एक रिपोर्ट के अनुसार, एलन मस्क ने एक मिलियन से अधिक फॉलोवर्स वाले यूजर का वेरिफिकेशन बैज बहाल कर दिया है। हालांकि बहाल किए गए ब्लू टिक पर ट्विटर की ओर से कोई ऑफिशियल बयान नहीं दिया है।

इन मशहूर हस्तियों के अकाउंट को फिर से मिला ब्लू टिक

कम से कम एक मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स वाले कई यूजर ने आज पाया कि शुक्रवार, 20 अप्रैल तक उनके पास जो ब्लू टिक थे, वे उनके अकाउंट में वापस आ गए हैं। बहाल किए गए नील बैज  डिस्प्ले करते हैं कि अकाउंट इसलिए वेरिफाइएड हैं क्योंकि वे ट्विटर ब्लू के लिए भुगतान कर रहे हैं.

ब्लू टिक के लिये एलन मस्क कर रहे भुगतान?

बता दें, ट्विटर के सह-संस्थापक, जैक डोरसी, जिनके ट्विटर पर 6.5 मिलियन फॉलोेर्स हैं, अभी भी उनकी प्रोफाइल के आगे नीला बैज नहीं है। इससे पहले, ट्विटर के सीईओ एलन मस्क ने कहा था कि वह अपने चेकमार्क को बनाए रखने के लिए कुछ मशहूर हस्तियों के ट्विटर ब्लू  सब्सक्रिप्शन के लिए वे खुद व्यक्तिगत रूप से भुगतान कर रहे हैं।