प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM modi)आज केरल के कोच्चि में देश की पहली वाटर मेट्रो सर्विस का उद्घाटन करने वाले हैं। इसके अलावा PM मोदी तिरुवनंतपुरम में डिजिटल साइंस पार्क का इनॉगरेशन भी करेंगे।

Read more : Attack On PM : PM के भाषण देने के दौरान हुआ धमाका, स्मोक बम से किया गया हमला, एक गिरफ्तार, देखें वीडियों

यह ट्रेन तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, पलक्कड़, पठानमथिट्टा, मलप्पुरम, कोझिकोड, कन्नूर और कासरगोड जैसे 11 जिलों को कवर करेगी। वहीं कोच्चि वाटर मेट्रो के अलावा प्रधानमंत्री डिंडीगुल-पलानी-पलक्कड़ सेक्शन का रेल इलेक्ट्रिफिकेशन का उद्घाटन भी करेंगे।

डिजिटल ( digital)तरीके से भी टिकट बुक कर सकते हैं

इस प्रोजेक्ट के पहले फेज में हाई कोर्ट-वाइपिन टर्मिनल्स से व्याटिला-कक्कनाड टर्मिनल्स तक सर्विस शुरू की जाएगी। यात्री ‘कोच्चि-1’ कार्ड का यूज करके कोच्चि मेट्रो और वाटर मेट्रो दोनों में यात्रा कर सकते हैं। इसके अलावा वे डिजिटल तरीके से टिकट बुक भी कर सकते हैं।

मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, ‘वर्ल्ड क्लास कोच्चि वाटर मेट्रो अपनी जर्नी के लिए तैयार

केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा, ‘वर्ल्ड क्लास कोच्चि वाटर मेट्रो अपनी जर्नी के लिए तैयार है। यह कोच्चि में और उसके आसपास के 10 टापुओं को जोड़ने वाला केरल का ड्रीम प्रोजेक्ट है। कोच्चि वाटर मेट्रो प्रोजेक्ट में 78 इलेक्ट्रिक बोट्स और 38 टर्मिनल्स हैं, जिसकी लागत 1,136.83 करोड़ रुपए है। इस प्रोजेक्ट को गवर्नमेंट ऑफ केरल (GoK) और KfW ने फंड किया है।’