Baba Vanga Prediction : जब भी दुनिया के सबसे मशहूर भविष्यवेत्ताओं का नाम लिया जाता है, तब उनमें बाबा वेंगा को जरूर शामिल किया जाता है. बाबा वेंगा के समर्थकों का कहना है कि उनके द्वारा की हुई ज्यादातर भविष्यवाणियां सही साबित हुई हैं. बाबा वेंगा ने साल 2023 को लेकर भी कई खतरनाक भविष्यवाणियां की हुई है. अब उनके सर्मथक मान रहे हैं कि यह भविष्यवाणियां धीरे-धीरे सही साबित हो रही है. अगर ऐसा होता है तो साल 2023 में दुनिया बहुत बड़ी संकट का सामना करने वाली है.

 

कौन-कौन सी भविष्यवाणियां हुई हैं सच?

1. बाबा वेंगा के समर्थकों का कहना है कि अब तक उनकी 3 भविष्यवाणियां सही साबित हो चुकी हैं. इनमें से पहली भविष्यवाणी बेमौसम बरसात को लेकर थी.  अप्रैल के महीने में उत्तर भारत की आवाम ने बेमौसम बारिश का खूब मजा लिया है. इस बारिश ने लोगों को गर्मी की तपिश से राहत दी और पूरे मौसम को ठंडा-ठंडा और कूल-कूल बना दिया. बेमौसम बरसात की वजह से पारे में जबरदस्त गिरावट देखी गई. दिल्ली और एनसीआर जैसी जगहों पर लोग अप्रैल की गर्मी में सुबह कंबल लेकर सोने को मजबूर हो गए. इस बेमौसम बारिश को बाबा वेंगा के समर्थक उनकी भविष्यवाणी से जोड़कर देख रहे हैं।

 

2. साल 2023 में नासा के वैज्ञानिकों ने सूर्य की सतह पर कई सौर तूफान दर्ज किए. ये तूफान कई किलोमीटर तक बड़े थे जिनके लपटें काफी दूर तक फैली हुई थीं. बाबा वेंगा के समर्थक इन सौर तूफानों को उनकी भविष्यवाणी का सच होना बता रहे हैं, वहीं दूसरी ओर हाल ही में सूर्य पर एक बड़े छेद की खोज भी की गई।

 

3. हाल ही में तुर्किए में बहुत बड़ा विनाशकारी भूकंप देखने को मिला था. इस भूकंप में हजारों की संख्या में लोगों की जान चली गई. बाबा वेंगा के समर्थकों का कहना है कि इसकी भविष्यवाणी पहले ही उन्होंने कर दी थी जो अब सही साबित हुई है।

 

कौन हैं बाबा वेंगा?

आपको बता दें कि बाबा वेंगा का जन्म साल 1911 में हुआ था. कई लोगों को लगता है कि बाबा कोई पुरुष हैं लेकिन आपको बता दें कि उनका असली नाम वांगेलिया पांडेवा गुशतरोवा था जो एक अंधी महिला थीं. आपको जानकर हैरानी होगी कि 9/11 के आतंकी हमले की भविष्यवाणी भी इन्होंने पहले ही कर दी थी।