सक्ती। CG NEWS : जिले में 10वीं कक्षा के छात्र ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। छात्र चाहत यादव (16 वर्ष) 10वीं बोर्ड की परीक्षा में फेल हो गया था, इससे वो बेहद तनाव में था। शुक्रवार को पुलिस ने उसके शव का पोस्टमॉर्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया। मामला बाराद्वार थाना क्षेत्र का है।

 

जानकारी के मुताबिक, बाराद्वार के वार्ड नं- 8 में रहने वाला चाहत यादव कक्षा 10वीं का छात्र था। वह पिछले कई वर्षों से बाराद्वार में अपने मामा मनोज यादव के घर में रहकर स्कूल की पढ़ाई कर रहा था। कुछ दिनों पहले वह अपनी बुआ के यहां ब्रजराजनगर गया हुआ था। वह 11 मई को ही बाराद्वार वापस आया था। 10वीं का रिजल्ट आने के बाद से ही वो काफी तनाव में था। परीक्षा में फेल होने के कारण वो गुमसुम हो गया था।

 

11 मई की रात को चाहत अपने घर के बाकी सदस्यों के साथ खाना खाकर सोने चला गया। शुक्रवार तड़के छात्र का मामा बाथरूम जाने के लिए उठा, तो उसने देखा कि भांजा फांसी से लटका हुआ है। आनन-फानन में घटना की सूचना परिजनों और बाराद्वार थाना पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र के शव को फांसी के फंदे से उतारा। शुक्रवार को पोस्टमॉर्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

 

परीक्षा में फेल होने से था परेशान

जांच अधिकारी प्रधान आरक्षक लक्ष्मीनारायण कंवर ने बताया कि घर वालों से पूछताछ में पता चला है कि चाहत कक्षा 10वीं में फेल हो गया। जिसके बाद परिवारवालों ने उसका हौसला बढ़ाते हुए उसे समझाया भी था, लेकिन उसने इस तरह का आत्मघाती कदम उठा लिया।