बिलासपुर। CG CRIME NEWS : कोटा थाना क्षेत्र में लंबे समय से चल रहा वेलकम डिशलरी से लाकर अवैध शराब खपाने का कारोबार चल रहा था। पुलिस को मुखबीरओं से इसकी सूचना पर कोटा धरपकड़ कार्रवाई करते हुए 26 पेटी अवैध शराब का जखीरा पकड़ा। सूत्रों की माने तो वेलकम डिशलरी से शराब को खपाने का कारोबार लंबे समय से चलते आ रहा है, लेकिन इस पर कार्रवाई नहीं होने से कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। वेलकम डिशलरी से अवैध शराब आखिर बाहर कैसे आई यह कई सवाल उठ रहा हैं। 26 पेटी शराब वेलकम डिशलरी का है जिम्मेदार वेलकम डिशलरी शराब फैक्ट्री पर अभी तक कोई कारवाही नही की गई यह सोचने का विषय है।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वेलकम डिशलरी में श्रीवास्तव नामक कर्मचारी का है फैक्ट्री से अवैध शराब सप्लाई करने में बड़ा हाथ वेलकम डिशलरी में लगी है। कई सीसीटीवी कैमरे में कैद हैं अवैध शराब सप्लाई करने वालों की तस्वीर पुलिस को फैक्टरी संचालक से सीसीटीवी फुटेज खंगालनी चाहिए। इसके माध्यम से अवैध शराब सप्लाई करने वाले कारोबारी पुलिस के हाथ लग सकते हैं।

बहरहाल, कोटा पुलिस द्वारा अवैध रूप से देसी प्लेन मदिरा भारी मात्रा में बिक्री हेतु भंडारण कर रखा गया था। 26 पेटी प्लेन देशी शराब जिसकी कीमती 96,960 ₹ जब्त किया गया है। इस मामले में 3 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार जेल भेज दिया है।

आरोपियों के नाम व पता-

  1. सुरेंद्र कोल उम्र् 20 उम्र पुरानी बस्ती कोटा,
  2. शीमु साहू पिता गणेश साहू पता पुरानी बस्ती कोटा,
  3. सोमनाथ उर्फ सोनू पिता स्वर्गीय अशोक शर्मा उम्र 29 वर्ष पता पुरानी बस्ती कोटा।