राजनांदगांव। CG CRIME NEWS : राजनांदगांव शहर के जय स्तंभ चौक के समीप एक सुने मकान में लाखों रूपये के सोने-चांदी के जेवरातों की चोरी करने वाला शातिर आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी से लगभग 29 लाख 38 हजार 188 रूपये कीमत के जेवरात बरामद किया है।

दरसअल, बीते 24-25 मई की दरमियानी रात राजनांदगांव शहर के जय स्तंभ चौक कलार पारा निवासी प्रार्थी प्रभुदयाल सिन्हा के घर अज्ञात चोर द्वारा चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया। घटना के वक्त प्रार्थी और उनका पूरा परिवार जगन्नाथपुरी यात्रा में था। घर का ताला टूटा देख मामले की सूचना पडो़स के व्यक्ति द्वारा दिया जाने प्रार्थी अपने घर पहुंचा और अज्ञात आरोपी द्वारा घर के समस्त चोने-चांदी के जेवरातों के चोरी की रिपोर्ट कोतवाली थाने में दर्ज कराई। मामले की रिपोर्ट के बाद पुलिस अज्ञात आरोपी की तलाश में जुट गई। आसपास के सैकड़ों सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद पुलिस शहर के ब्राह्मण पारा निवासी आरोपी राजेन्द्र राजपूत तक पहुंची और उसे गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान पुछताछ में आरोपी ने पुलिस को बताया कि चोरी किए जेवरात को बाम्हण पारा स्थित नाला में एक झोले के भीतर छुपाकर रखा हूं। लेकिन पुलिस की नाला के अंदर झोले में जेवरात के खाली डब्बे ही मिले। कोई भी सोने चाॅदी के जेवरात नही थे। जिस पर आरोपी द्वारा पुलिस को गुमराह करते हुए जेवरात नाला में बह गया होगा बताया गया। इस मामले का खुलासा करते हुए राजनांदगांव के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लखन पटले ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले कर पुछताछ करने पर उसने अपना जुर्म स्वीकार किया उसने बताया कि पहले घर का रैकी किया और फिर 24-25 मई की दरम्यिानी रात्रि को अपने एक्टीवा वाहन से चोरी करने पहुंचा और आलमारी से सोने और चांदी के जेवरात को चोरी किया एवं सोने चाॅदी के जेवरात के खाली डब्बे और झोले को ब्राम्हण पारा स्थित नाले में पुलिस को गुमराह करने के लिए छुपा कर रख दिया। वहीं जेवरातों को अलग से प्लास्टिक डब्बे पाउच में रखकर अपने घर के चांवल के डिब्बे के अंदर छुपाकर रखा हुआ था।


इस चोरी के मामले में पुलिस ने राजनांदगांव शहर के ब्राहम्ण पारा निवासी आरोपी राजेन्द्र राजपूत से मंगल सूत्र, लाकेट, हार, कान की बाली, पायल, अंगूठी, सोने की चुडी़ ,ब्रेसलेट, चैन, झुमका, बिछिया, चांदी का चाबी गुच्छा, चांदी का गिलास सहित लगभग 29 लाख 38 हजार 188 रूपये के जेवरात बरामद किया है। पकडे़ गए आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत कार्रवाई की जा रही है।