WhatsApp Message Edit Feature: Meta ने कुछ दिनों पहले ही अपने इंस्टेंट मैसेजिंग प्लैटफॉर्म WhatsApp में एक नया फीचर रोल आउट किया है। कंपनी यूजर एक्सपीरियंस को बेहतर करने के इरादे से लगातार नए फीचर्स जारी करती रहती है। अब मेटा के सीईओ मार्क ज़ुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने आखिरकार व्हाट्सऐप के ऐंड्रॉयड व iOS यूजर्स के लिए भेजे गए मैसेज को एडिट करने का विकल्प उपलब्ध करा दिया है। ध्यान रहे कि किसी भी मैसेज को भेजने के सिर्फ 15 मिनट के भीतर ही एडिट किया जा सकता है। बता दें कि व्हाट्सऐप यूजर्स को लंबे समय से इस फीचर का इंतजार था और अब आखिरकार यह फीचर दुनियाभर के व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए उपलब्ध हो गया है।

एडिट मैसेज फीचर को व्हाट्सऐप इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले यह सुनिश्चित कर लें कि आप लेटेस्ट वर्जन का इस्तेमाल कर रहे हों। आप Google Play Store या Apple App Store पर जाकर लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट कर सकते हैं। बता दें कि नया फीचर धीरे-धीरे फेज में रोल आउट किया जा रहा है और अगर अभी तक आपके फोन में नहीं आया है तो हो सकता है कि कुछ दिनों में आ जाए।

जैसा कि हमने पहले बताया कि मैसेज को भेजने के सिर्फ 15 मिनट के भीतर ही एडिट किया जा सकता है और इसके बाद आप मैसेज एडिट नहीं कर पाएंगे। व्हाट्सऐप एडिट फीचर प्राइवेट और ग्रुप चैट दोनों के लिए उपलब्ध है। इसके अलावा, जिस भी मैसेज को आप एडिट करेंगे, उस पर edited लिखा हुआ दिखेगा।